इथियोपिया के पीएम ने टिग्रे क्षेत्र की राजधानी पर पूर्ण नियंत्रण की पुष्टि की

Ethiopian PM Confirms Full Control Over Tigray Regions Capital
इथियोपिया के पीएम ने टिग्रे क्षेत्र की राजधानी पर पूर्ण नियंत्रण की पुष्टि की
इथियोपिया के पीएम ने टिग्रे क्षेत्र की राजधानी पर पूर्ण नियंत्रण की पुष्टि की
हाईलाइट
  • इथियोपिया के पीएम ने टिग्रे क्षेत्र की राजधानी पर पूर्ण नियंत्रण की पुष्टि की

अदिस अबाबा, 29 नवंबर (आईएएनएस)। इथियोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने संघर्षग्रस्त टिग्रे क्षेत्र की राजधानी मेकेले पर पूर्ण नियंत्रण की पुष्टि की है, ऐसा इथियोपिया के राष्ट्रीय रक्षा बलों (ईएनडीएफ) के सैन्य अभियानों के पूरा होने पर किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, अहमद ने शनिवार को कहा, संघीय सरकार का अब पूरी तरह से मेकेले शहर पर नियंत्रण है। उन्होंने इथियोपियाई सेना और टिग्रे पीपल्स लिबरेशन फ्रंट (टीपीएलएफ) के प्रति वफादार बलों के बीच लड़ाई में मुख्य ऑपरेशन पर जोर दिया, जो अब सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है।

अहमद ने शनिवार को जारी बयान में कहा, क्षेत्रीय राजधानी की पूरी कमान के साथ, यह ईएनडीएफ के अंतिम चरण के पूरा होने का प्रतीक है। संघीय पुलिस अब टीपीएलएफ अपराधियों को पकड़ने और उन्हें अदालत में लाने का अपना काम जारी रखेगी।

अहमद के अनुसार, ईएनडीएफ ने इस तरह टीपीएलएफ द्वारा बंधक बनाए गए हजारों उत्तरी कमान अधिकारियों की रिहाई, उत्तरी कमान शिविर को सुरक्षित करने, और हवाई अड्डे, सार्वजनिक संस्थानों, क्षेत्रीय प्रशासन कार्यालय और अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं को अपने नियंत्रण में लेने को सुनिश्चित कर लिया।

अहमद के अनुसार, टिग्रे क्षेत्र के लोगों ने ईएनडीएफ को हर तरह से पूरा सपोर्ट और सहयोग दिया।

वीएवी/आरएचए

Created On :   29 Nov 2020 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story