साल के अंतिम दिन भी रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों से किया हमला, दो दिन पहले ही 100 रूसी मिसाइलों ने मचाया था तबाही

Even on the last day of the year, Russia attacked Ukraine with missiles, 100 Russian missiles had caused havoc two days earlier.
साल के अंतिम दिन भी रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों से किया हमला, दो दिन पहले ही 100 रूसी मिसाइलों ने मचाया था तबाही
रूस-यूक्रेन युद्ध साल के अंतिम दिन भी रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों से किया हमला, दो दिन पहले ही 100 रूसी मिसाइलों ने मचाया था तबाही

डिजिटल डेस्क,कीव। रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस साल के फरवरी माह में शूरू हुए इस युद्ध आज भी लगातर दोनों ही देश एक दूसरे पर हमलावर हैं। युद्ध के प्रारंभ से ही रूस यूक्रेन पर एक के बाद एक मिलाइलों से  हमला करके यूक्रेन को हराने की कोशिश में लगा हुआ है। शनिवार को यानि साल के अंतिन दिन रूस ने यूक्रेन के कीव में मिसाइलों से हमला किया है। दो दिन पहले भी रूस ने यूक्रेन पर लगभग 100 मिसाइलों से हमला किया था। हमले में यूक्रेन की कई इमारतें पूरी तरह से नष्ट हो गई है। 


 यूक्रेन के खिलाफ सबसे बड़े हवाई हमलों में से एक को अंजाम देने के ठीक दो दिन बाद ये हमला रूस ने किया है। कीव के बड़े अधिकारियों का कहना है कि यूक्रेन के शहरों रूस ने में दर्जनों मिसाइलों से हमला किया है। कीव के मेयर विटाली क्लिस्को ने इस मामले में कहा कि शहर में कई विस्फोट हुए हैं, जिससे भारी नुकसान हुआ है और कम से कम एक की मौत हुई है वहीं कई लोग घायल हो गए। नए साल की पूर्व संध्या पर रूस ने यूक्रेन में मिसाइलों से जोरदार हमला किया। फेसबुक पर गवर्नर विटाली किम ने कहा कि रूसी मिसाइल लॉन्च की सूचना मिली थी।


जेलेंस्की पहले ही दे चुके थे चेतावनी 
यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमिर ज़ेलेंस्की रूस के हमले को लेकर पहले ही देश के लोगों को चेतावनी दे चुके थे। ज़ेलेंस्की ने कहा था कि रूस यूक्रेनियन को अंधेरे में नए साल मनाने के लिए और भी अधिक हमले शुरू कर सकता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कीव में नए साल के जश्न के बीच लंच के वक्त ही हवाई हमले का सायरन बजाया गया था। सायरन की आवाज सुनने के बाद सारे लोग सुरक्षित जगहों पर शरण लेने के लिए भागने लगे थे। बताया जा रहा है कि रूसी हमले में यूक्रेन के तीन जिले प्रभावित हुए हमले के तुरंत बाद ही देशभर के क्षेत्रों में एयर फोर्स को एक्टिव कर दिया गया इसके साथ ही यूक्रेन सरकार ने आपातकालीन कर्मचारियों को भी भेज दिया है। 
 

Created On :   31 Dec 2022 4:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story