गायों के साथ दुर्व्यवहार के लिए लगा किसान पर जुर्माना

Farmer fined for misbehaving with cows
गायों के साथ दुर्व्यवहार के लिए लगा किसान पर जुर्माना
न्यूजीलैंड गायों के साथ दुर्व्यवहार के लिए लगा किसान पर जुर्माना
हाईलाइट
  • गायों के साथ दुर्व्यवहार के लिए न्यूजीलैंड के किसान पर जुर्माना

डिजिटल डेस्क, वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के एक किसान, जिसने लगभग 300 गायों को दूध पिलाया, पर न्यूजीलैंड के 9,000 डॉलर (6,300 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है और प्राथमिक उद्योग मंत्रालय के एक बयान के अनुसार, न्यूजीलैंड के 1,763 डॉलर (1,234 डॉलर) की पशु चिकित्सक लागत का भुगतान करने का आदेश दिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को बयान का हवाला देते हुए कहा कि वाइकाटो के निगेल जॉर्ज रोवन को भी जानवरों की संख्या पर स्थायी प्रतिबंध का सामना करना पड़ा है। रोवन ने 178 दूध देने वाली गायों, 50 सूखी गायों और 60 बछड़ो की भीड़ को दूध पिलाने के लिए हैमिल्टन जिला न्यायालय में पशु कल्याण अधिनियम के तहत तीन आरोपों के लिए दोषी ठहराया।

इसके अलावा, किसान को छह महीने से अधिक उम्र के 250 से अधिक मवेशी और छह महीने से कम उम्र के 60 बछड़ों को खेत में रखने से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। अदालत ने सुना कि स्थिति को नियंत्रित किया जा सकता था, लेकिन रोवन ने अपने खेत की स्थितियों को बिगड़ने दिया।

2018 और 2020 के बीच, उन्होंने अपने उद्योग निकायों और एक कृषि सलाहकार सहित कई पार्टियों से अपने पशुओं के शरीर की स्थिति में सुधार करने के लिए सलाह और एक योजना प्राप्त की। प्राथमिक उद्योग मंत्रालय के पशु कल्याण और एनएआईटी अनुपालन क्षेत्रीय प्रबंधक ब्रेंडन मिकेलसेन ने कहा कि जानवरों के प्रभारी लोगों के पास उनके कल्याण की जिम्मेदारी है।

मिकेलसेन ने कहा, रोवन ने मुद्दों को हल करने का अवसर न लेकर अपने जानवरों को विफल कर दिया। हमारे पशु कल्याण निरीक्षकों ने एक पशु चिकित्सक द्वारा समर्थित, संपत्ति पर सभी 288 मवेशियों का निरीक्षण किया। पूरक चारा उपलब्ध था लेकिन इसे उस स्तर पर नहीं खिलाया जा रहा था जिससे उसके जानवरों की स्थिति में सुधार हो। मिकेल्सन ने कहा, दूध देने वाली कई गायों के शरीर का वजन दूध देने के लिए बहुत कम था और इनमें से कुछ जानवर क्षीण हो गए, जबकि अन्य में विकास रुका हुआ है।

(आईएएनएस)

 

Created On :   25 Sep 2021 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story