घर की कीमतों में 12 साल में सबसे तेज वृद्धि दर्ज की गई

Fastest rise in house prices in 12 years
घर की कीमतों में 12 साल में सबसे तेज वृद्धि दर्ज की गई
इजराइल घर की कीमतों में 12 साल में सबसे तेज वृद्धि दर्ज की गई
हाईलाइट
  • कपड़ों और जूते की कीमतों में 1.6 प्रतिशत की कमी

डिजिटल डेस्क, तेल अवीव। इस्राइल में जून-जुलाई की अवधि में घर की कीमतों में सालाना आधार पर 17.9 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है, जो 12 साल में सबसे अधिक रही। ब्यूरो के आंकड़ों के अनुसार, जून-जुलाई 2010 में सालाना आधार पर लगभग 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने ब्यूरो के हवाले से कहा कि मई-जून की तुलना में इजराइल में घर की कीमतों में 1.3 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। इजराइल की साल-दर-साल मुद्रास्फीति अगस्त में 4.6 प्रतिशत रही, जो जुलाई में 5.2 प्रतिशत थी। जुलाई का आंकड़ा अक्टूबर 2008 के बाद सबसे अधिक था।

नवीनतम गिरावट के बावजूद, इजरायल की मुद्रास्फीति दर अभी भी 1-3 प्रतिशत की सरकारी लक्ष्य सीमा से काफी ऊपर है। अगस्त में इजराइल की मासिक मुद्रास्फीति में 0.3 प्रतिशत की कमी आई, मुख्य रूप से परिवहन और संचार कीमतों में 3.5 प्रतिशत की कमी और कपड़ों और जूते की कीमतों में 1.6 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story