पाकिस्तान में ऑयल टैंक और बस में भयंकर टक्कर, बस में लगी आग से 20 यात्रियों की जलकर मौत, बीते तीन दिनों में तीसरा हादसा

Fierce collision between oil tank and bus in Pakistan, 20 passengers killed in bus fire
पाकिस्तान में ऑयल टैंक और बस में भयंकर टक्कर, बस में लगी आग से 20 यात्रियों की जलकर मौत, बीते तीन दिनों में तीसरा हादसा
पाकिस्तान में फिर बड़ा सड़क हादसा पाकिस्तान में ऑयल टैंक और बस में भयंकर टक्कर, बस में लगी आग से 20 यात्रियों की जलकर मौत, बीते तीन दिनों में तीसरा हादसा
हाईलाइट
  • बीते तीन दिनों में यह दूसरी बड़ी सड़क दुर्घटना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में 16 अगस्त को भयानक हादसा हुआ। मुल्तान के एक मोटरवे पर एक बस और ऑयल टैंक के बीच जोरदार भिडंत हो गई। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता ने बताया कि, लाहौर से कराची जा रही बस और टैंक की टक्कर में बस में बैठे 20 यात्रियों की मौत हो गई। इस हादसे के बाद मोटरवे पर यातायात प्रभावित रहा। बता दें कि पंजाब प्रांत में विगत तीन दिनों में ये दूसरी घटना है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वहां कि सड़कों की हालत क्या है और वहां यातायात के नियमों को लेकर कितनी सख्ती है।  

शवों की पहचान करना मुश्किल

रेस्क्यू टीम के प्रवक्ता ने बताया कि, हादसे में कुछ शव इतनी बुरी तरह झुलस गए हैं कि उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है। इन शवों की डीएनए जांच होने के बाद ही इन्हें परिजनों को सौंपा जाएगा। उन्होंने बताया कि हादसे में आग में झुलसकर घायल हुए 6 यात्रियों को मुल्तान के निश्तार हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है जहां उनका इलाज चल रहा है। प्रवक्ता ने कहा कि हादसे के बाद ऑयल टैंक और बस दोनों ही भीषण आग की चपेट में आ गए, जिससे बचाव दल और दमकल दल को आग पर काबू पाने एवं यात्रियों को बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने हादसे पर जताया दुख

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री परवेज इलाही ने हादसे पर दुख जताते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों से घायलों का बेहतर इलाज करने का निर्देश दिया है। सीएम ने हादसे में जिन लोगों की मौत हुई है उनके साथ उनके परिवारों की पहचान करने में सहायता करने के भी निर्देश दिए हैं। 

तीन दिन पहले भी हो चुका है भीषण हादसा 

गौरतलब है कि बीते 13 अगस्त को पंजाब प्रांत में ही एक लोडेड ट्रक और बस में टक्कर हो गई थी। टक्कर इतनी जोरदार थी कि इसमें बसे में सवार 18 यात्रियों में 13 की मौत हो गई थी जबकि अन्य पांच गंभीर रुप से घायल हो गए थे। घायलों को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज जारी है। जानकारी के मुताबिक, हादसा जहां हुआ वहां बरसात का पानी सड़क पर जमा हो गया था। जिस वजह से यह घटना हुई। टक्कर के बाद ट्रक का ड्राइवर मौके से भागने में सफल रहा। 

Created On :   16 Aug 2022 2:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story