comScore

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट ने PoK को भारत का हिस्सा दिखाया, सोशल मीडिया पर लोग बोले- देर आए, दुरुस्त आए 

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट ने PoK को भारत का हिस्सा दिखाया, सोशल मीडिया पर लोग बोले- देर आए, दुरुस्त आए 

हाईलाइट

  • भारत प्रसारित करता है पीओके के शहरों का मौसम समाचार
  • भारत ने कहा- गिलगित-बाल्टिस्तान हमारा अभिन्न हिस्सा

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। अनजाने में ही सही आखिर पाकिस्तान ने इस बात को कबूल कर लिया है कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। दरअसल, पाकिस्तान सरकार ने कोविड-19 की जानकारी देने के लिए एक वेबसाइट बनाई है। इसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को भारत का हिस्सा बताया गया है। covid.gov.pk नाम से बनाई गई इस सरकारी वेबसाइट में ग्राफिक्स के जरिए कोरोना के संक्रमण का दायरा बताया गया है। इस पर नक्शे की फोटो देखने के बाद ही पाकिस्तान की सरकार को यूजर्स ने ट्विटर पर ट्रोल करना शुरू कर दिया। यूजर तंज कस रहे हैं कि देर आए, दुरुस्त आए।

बता दें कि पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर में धर्म के नाम पर लोगों को बरगलाने का काम कर रहा है। साल 1947 में उसने धोखे से जम्मू-कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया था। हाल ही में पाक सुप्रीम कोर्ट ने पीओके में चुनाव कराए जाने के आदेश दिए थे, जिसका भारत ने कड़ा विरोध किया था।  

भारत प्रसारित करता है पीओके के शहरों का मौसम समाचार 
बता दें कि सरकारी प्रसारक दूरदर्शन (डीडी) और आकाशवाणी ने 8 मई से अपने प्राइम टाइम न्यूज बुलेटिन में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित के मौसम की खबरें प्रसारित करना शुरू कर दिया है। डीडी और आकाशवाणी पर मौसम संबंधी खबरों में पीओके के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित की खबरें शामिल होती हैं।

भारत ने कहा- गिलगित-बाल्टिस्तान हमारा अभिन्न हिस्सा
भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। लिहाजा, पाकिस्तान इसे फौरन खाली कर दे। उसका यहां कब्जा गैरकानूनी है।


 

कमेंट करें
XpyxV