comScore

नस्लवाद से लड़ने के लिए गूगल की ओर से आर्थिक मदद

June 04th, 2020 16:57 IST
नस्लवाद से लड़ने के लिए गूगल की ओर से आर्थिक मदद

हाईलाइट

  • नस्लवाद से लड़ने के लिए गूगल की ओर से आर्थिक मदद

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को, 4 जून (आईएएनएस)। अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने अफ्रीकी-अमेरिकी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के खिलाफ देशव्यापी विरोध के बीच नस्लीय असमानताओं को दूर करने के लिए काम करने वाले संगठनों को एक करोड़ बीस लाख डॉलर देने की घोषणा की है।कंपनी विज्ञापन अनुदान में भी दो करोड़ पचास लाख की राशि दान में देगी ताकि नस्लीय भेदभाव से लड़ने वाले संगठनों के मंचों पर महत्वपूर्ण आवश्यक जानकारियां उपलब्ध कराकर उनकी मदद की जा सकें।

पिचई ने देर रात बुधवार को अपने एक बयान में कहा, प्रत्येक दस लाख डॉलर का हमारा पहला अनुदान पुलिसिंग इक्विटी और समान न्याय पहल केंद्र के हमारे दीर्घकालिक भागीदारों को जाएगा और हम अपने गूगल डॉट ओआरजी के कार्यक्रमों के माध्यम से तकनीकी सहायता प्रदान करेंगे। गूगल ने अब तक पिछले पांच वर्षों में नस्लीय न्याय से संबंधित प्रयासों के लिए तीन करोड़ बीस लाख की आर्थिक सहायता प्रदान की है।

पिचई ने कहा, हमारा अश्वेत समुदाय आहत हो रहा है और हम में से कई लोग उनके प्रति अपना समर्थन दिखाने के लिए भिन्न तरीकों को तलाशते आ रहे हैं और उन लोगों तक पहुंचते रहे हैं, जिनके साथ हम एकजुटता दिखाना पसंद करते हैं। गूगल ने अपनी जान गंवा चुके इन अश्वेत लोगों के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए 8 मिनट और 46 सेकंड का मौन भी रखा।

पिचई ने इस बारे में कहा, मौन के क्षण की अवधि उतनी रही है, जितने समय तक के लिए मौत से पहले जॉर्ज फ्लॉयड को प्रताड़ित किया गया है। यह फ्लॉयड सहित कई अन्य लोगों पर हुए अन्याय को चिन्हित करती है। गूगल के कर्मचारियों की तरफ से अतिरिक्त दो करोड़ पचास लाख डॉलर की अतिरिक्त राशि भी दान में दी गई है, ताकि इस पहल में कंपनी की सहायता की जा सकें।

कमेंट करें
x6KNV