रूसी पर्यटकों के लिए वीजा नियम किए सख्त

Finland tightens visa rules for Russian tourists
रूसी पर्यटकों के लिए वीजा नियम किए सख्त
फिनलैंड रूसी पर्यटकों के लिए वीजा नियम किए सख्त
हाईलाइट
  • फिनलैंड यूक्रेनी शरणार्थियों की हरसंभव मदद कर रहा है

डिजिटल डेस्क, हेलसिंकी। मास्को के यूक्रे न पर लगातार हमले के चलते फिनलैंड सितंबर से रूसी पर्यटकों के लिए वीजा नियम और सख्त किए।

विदेश मंत्री पेक्का हाविस्टो ने मंगलवार को फिनिश रेडियो से कहा, हम स्वीकृत आवेदनों की संख्या को मौजूदा स्तर के दसवें हिस्से तक सीमित कर देंगे।

राष्ट्रीय प्रसारक येल के अनुसार, यूरोपीय संघ (ईयू) देश एक दिन में लगभग एक हजार रूसी वीजा आवेदनों पर कार्रवाई करता है।

हाविस्टो ने कहा, साथ ही, हम लोगों के लिए काम करने, स्टडी करने या रिश्तेदारों से मिलने के लिए फिनलैंड आना आसान बनाना चाहते हैं। इसलिए उन लोगों को पहले प्राथमिकता दी जाएगी, जिनके पास फिनलैंड आने का मौका है।

फिनलैंड यूक्रेनी शरणार्थियों की हरसंभव मदद कर रहा है।

जनमत सर्वे में दिखाया है कि फिनलैंड के ज्यादातर लोग रूसी पर्यटक वीजा को सीमित करने के विचार का समर्थन करते हैं।

प्रधानमंत्री सना मारिन ने सोमवार को नॉर्डिक और जर्मन नेताओं के साथ एक बैठक में रूसी पर्यटकों पर यूरोपीय संघ के पूर्ण प्रतिबंध का मुद्दा उठाया था, लेकिन जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज इसके खिलाफ थे।

हाविस्टो ने कहा कि उन्हें इस महीने के अंत में होने वाली यूरोपीय संघ के विदेश मंत्रियों की बैठक में आगे बढ़ने के लिए एक समझौते की उम्मीद है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Aug 2022 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story