फिनलैंड का नया जलवायु परिवर्तन अधिनियम जुलाई में होगा लागू

Finlands new climate change act will come into force in July
फिनलैंड का नया जलवायु परिवर्तन अधिनियम जुलाई में होगा लागू
फिनलैंड फिनलैंड का नया जलवायु परिवर्तन अधिनियम जुलाई में होगा लागू
हाईलाइट
  • भूमि उपयोग को शामिल करना एक महत्वपूर्ण सुधार

डिजिटल डेस्क, हेलसिंकी। फिनलैंड का नया संशोधित जलवायु परिवर्तन अधिनियम 1 जुलाई से लागू होगा। इसकी ऐलान सरकार ने एक प्रेस रिलीज के जरिए किया।

रिलीज में गुरुवार को पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन मंत्री मारिया ओहिसालो के हवाले से कहा गया, यह अधिनियम दुनिया को दिखाता है कि हम 2035 तक कार्बन-तटस्थ कल्याणकारी राज्य कैसे बना सकते हैं। यह कंपनियों के लिए भी एक मजबूत संकेत है कि वह फिनलैंड में खुलकर निवेश कर सकते हैं।

शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, पिछले जलवायु परिवर्तन अधिनियम में 2050 के लिए उत्सर्जन में कमी का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। नए संशोधित अधिनियम में 2030 और 2040 के लिए उत्सर्जन में कमी के लक्ष्य शामिल होंगे।

ओहिसालो ने कहा, जलवायु परिवर्तन अधिनियम में भूमि उपयोग को शामिल करना एक महत्वपूर्ण सुधार है। हमारे पास इस क्षेत्र में उत्सर्जन को कम करने और कार्बन सिंक को मजबूत करने के लिए बहुत सारे अवसर हैं।

 

सोर्स:  आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story