फिनलैंड संसद ने रूसी सीमा पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव का किया समर्थन

Finnish parliament supports proposal to fencing Russian border
फिनलैंड संसद ने रूसी सीमा पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव का किया समर्थन
विचार पर चर्चा फिनलैंड संसद ने रूसी सीमा पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव का किया समर्थन
हाईलाइट
  • कई उपायों की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, हेलसिंकी। फिनलैंड की रूस से लगी सीमा पर बाड़ लगाने के प्रस्ताव को संसद में पार्टियों का व्यापक समर्थन मिला है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री सना मारिन ने बाड़ के निर्माण के विचार पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक बुलाई, जिसे पूरा होने में चार साल लगेंगे।

मारिन ने बैठक के बाद मीडिया को बताया कि सरकार अब इस शरद ऋतु में एक सप्लीमेंट्री बजट के माध्यम से परियोजना को आगे लाएगी। निर्माण के पहले वर्ष में 140 मिलियन यूरो (138 मिलियन डॉलर) की लागत आएगी।

फिनलैंड रूस के साथ लगभग 1,300 किमी की भूमि सीमा साझा करता है और बाड़ लगभग 300 किमी की दूरी तय करेगी। वर्तमान में, मवेशियों को पार करने से रोकने के लिए सीमा पर कुछ छोटे बाड़ हैं। हाल ही में फिनलैंड ने यूक्रेन पर मास्को के चल रहे आक्रमण के मद्देनजर रूस के खिलाफ कई उपायों की घोषणा की थी।

पिछले महीने के अंत में, नॉर्डिक राष्ट्र ने फिनलैंड में प्रवेश करने के लिए पर्यटक वीजा वाले रूसी नागरिकों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की, साथ ही साथ देश में पारगमन भी किया। सरकार के अनुसार, इस कदम का उद्देश्य रूसी पर्यटन को पूरी तरह से रोकना है। इस साल की शुरुआत में स्वीडन के साथ फिनलैंड ने भी नाटो में शामिल होने का फैसला किया था।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Oct 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story