दैनिक भास्कर हिंदी: Trump Visit India: भारत दौरे पर आएंगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, PM मोदी से होगी कई मुद्दों पर चर्चा

February 11th, 2020

हाईलाइट

  • भारत दौरे पर आ रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप
  • पीएम मोदी के साथ होगी कई मुद्दों पर चर्चा

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पहली बार भारत की आधिकारिक यात्रा पर आ रहे हैं। ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत में रहेंगे। इस दौरान उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी मौजूद रहेंगी। व्हाइट हाउस (White House) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से भी मुलाकात करेंगे। 

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। ट्रंप की यह यात्रा दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करेगी। यह यात्रा अमेरिकी और भारतीय लोगों के बीच स्थायी बंधन को और मजबूत करेगी। 

व्हाइट हाउस ने बयान में कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नई दिल्ली और गुजरात की यात्रा करेंगे। वह अहमदाबाद भी जाएंगे। सूत्रों के अनुसार ट्रंप ताजमहल देखने आगरा भी जा सकते हैं। वहीं पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बीच व्यापार समझौते को लेकर हस्ताक्षर हो सकते हैं। इससे पहले डिफेंस सिक्योरिटी एंड कोऑपरेशन एजेंसी ने बताया कि डोनाल्ड प्रशासन ने 1.867 बिलियन डॉलर की अनुमानित लागत के लिए भारत को एक इंटीग्रेटेड एयर डिफेंस वेपन सिस्टम (IADWS) की बिक्री को मंजूरी दे दी है।