दक्षिणी कैलिफोर्निया : पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति क्लिंटन को अस्पताल से मिली छुट्टी

October 18th, 2021

हाईलाइट

  • पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति क्लिंटन स्वस्थ होकर वापस न्ययॉर्क लौटे

 डिजिटल डेस्क,  लॉस एंजिल्स। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को रविवार को दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जहां उनका कई दिनों तक इलाज चल रहा था।

पूर्व राष्ट्रपति के प्रवक्ता एंजेल यूरेना द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए एक बयान में इरविन के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. अल्पेश एन. अमीन ने कहा, राष्ट्रपति क्लिंटन को आज यूसी इरविन मेडिकल सेंटर से छुट्टी दे दी गई। उनका बुखार ठीक हो गया है। वह एंटीबायोटिक दवाओं का कोर्स पूरा करने के लिए न्यूयॉर्क लौट आएंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अमीन के हवाले से कहा, यूसी इरविन मेडिकल सेंटर में सभी की ओर से, हम उनका इलाज कर सम्मानित महसूस कर रहे हैं और हम उनकी प्रगति की निगरानी करना जारी रखेंगे। उनके सहयोगी के अनुसार, 75 वर्षीय क्लिंटन को यूरीन संबंधी संक्रमण के लिए ऑरेंज काउंटी के कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय इरविन मेडिकल सेंटर में मंगलवार शाम भर्ती कराया गया, जो उनके रक्तप्रवाह में फैल गया था।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने एक प्रमुख दैनिक के हवाले से कहा, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति गैर-लाभकारी संस्था क्लिंटन फाउंडेशन के लिए एक समारोह के लिए दक्षिणी कैलिफोर्निया में थे। मंगलवार को ऑरेंज काउंटी में दोस्तों के साथ मुलाकात के बाद, उन्होंने थकान महसूस करने की सूचना दी।

क्लिंटन अपनी पत्नी, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन और उनकी बेटी चेल्सी के साथ न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भर रहे हैं। डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य क्लिंटन ने 1993 से 2001 तक 42वें अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में कार्य किया था।

 

(आईएएनएस)