फ्रांस : गैरकानूनी प्रदर्शन हुआ हिंसक, 18 गिरफ्तार

France: Illegal protests violent, 18 arrested
फ्रांस : गैरकानूनी प्रदर्शन हुआ हिंसक, 18 गिरफ्तार
फ्रांस : गैरकानूनी प्रदर्शन हुआ हिंसक, 18 गिरफ्तार

पेरिस, 4 जून (आईएएनएस)। पेरिस में पुलिस हिरासत में 2016 में हुई एक अश्वेत व्यक्ति की मौत के खिलाफ रातोंरात भड़का एक अनाधिकृत प्रदर्शन हिंसक हो गया। इसके चलते फ्रांसीसी रॉइट पुलिस ने 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार शाम को राजधानी के उत्तर में रिंग रोड के पास करीब 20 हजार लोगों ने पेरिस कोर्ट के सामने प्रदर्शन किया।

ये लोग एडमा ट्रेवरे के लिए न्याय की गुहार लगा रहे थे, जिसे एक विवाद के चलते गिरफ्तार किया गया था और हिरासत में उसकी मौत हो गई थी।

प्रदर्शन के दौरान तब हिंसा भड़क गई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने प्रोजेक्टाइल को आग लगा दी, इसके बाद आग और तोड़फोड़ से संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया। फिर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़ी।

ले फिगारो अखबार ने बुधवार को रिपोर्ट किया कि सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने और प्रतिबंधित हथियार ले जाने के आरोप में पुलिस ने 17 को हिरासत में लिया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि अन्य फ्रांसीसी शहरों लिली, मार्सिले और लियोन में पुलिस हिंसा के खिलाफ भी रैलियों का आयोजन किया गया था।

मंगलवार की सुबह, पेरिस पुलिस ने घोषणा की कि प्रदर्शन अधिकृत नहीं था, क्योंकि कोरोनोवायरस महामारी के कारण 10 से अधिक लोगों की सार्वजनिक सभाओं को प्रतिबंधित कर दिया गया था।

Created On :   4 Jun 2020 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story