फ्रांस : बिजली के लिए 1.7 अरब यूरो का अधिक भुगतान करेगी एसएनसीएफ

फ्रांस : बिजली के लिए 1.7 अरब यूरो का अधिक भुगतान करेगी एसएनसीएफ
बिजली बिल फ्रांस : बिजली के लिए 1.7 अरब यूरो का अधिक भुगतान करेगी एसएनसीएफ
हाईलाइट
  • बिजली की खपत

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस की राष्ट्रीय रेलवे कंपनी एसएनसीएफ ने कहा है कि बिजली की कीमत बढ़ने से यात्री ट्रेनों का बिजली बिल 2023 में लगभग 1.7 अरब यूरो (1.7 अरब डॉलर) बढ़ जाएगा।

सीनेट से बात करते हुए, एसएनसीएफ के सीईओ जीन-पियरे फरांडो ने बुधवार को कहा कि इस तथ्य के बावजूद कि एसएनसीएफ वॉयजर्स (यात्री ट्रेन अनुभाग) अपनी अधिकांश बिजली गैर-बाजार मूल्य पर खरीदता है, 2022 के लिए यह बिजली बिल दोगुना होगा, जिसके 600 मिलियन यूरो तक पहुंचने की संभावना है।

उन्होंने कहा, इस समय की कीमत के साथ, हमारे पास इस स्तर पर बिजली के लिए 1.6 से 1.7 अरब यूरो की अतिरिक्त लागत होगी।

सीईओ ने कहा, अगर हम टिकट की कीमत पर सीधे अतिरिक्त लागत को जोड़ते है, तो हमें टीजीवी टिकट की कीमतों में 10 फीसदी की बढ़ोतरी करनी होगी।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने सितंबर तक फ्रांस में कंपनियों से ऊर्जा योजना तैयार करने का आदेश दिया है। इस बीच फरांडो ने बताया कि ट्रेनों का कोई निलंबन नहीं होगा।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, एसएनसीएफ वॉयजर्स फ्रांस में हर साल लगभग 7 टेरावाट-घंटे (टीडब्ल्यूएच) बिजली की खपत करते हैं, जो एक परमाणु ऊर्जा संयंत्र के उत्पादन के बराबर है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story