फ्रांस के प्रधानमंत्री ने 1.5 अरब यूरो के हरित कोष की घोषणा की

French PM announces 1.5 billion euro green fund
फ्रांस के प्रधानमंत्री ने 1.5 अरब यूरो के हरित कोष की घोषणा की
जलवायु परिवर्तन फ्रांस के प्रधानमंत्री ने 1.5 अरब यूरो के हरित कोष की घोषणा की
हाईलाइट
  • ऊर्जा योजना और दीर्घकालिक कार्य योजना

डिजिटल डेस्क, पेरिस। फ्रांस की प्रधानमंत्री एलिजाबेथ बोर्न ने देश में पारिस्थितिक संक्रमण में तेजी लाने को स्थानीय अधिकारियों के लिए 1.5 अरब यूरो (1.5 अरब डॉलर) के हरित कोष की घोषणा की है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, फ्रांसीसी दैनिक समाचार पत्र ले पेरिसियन के साथ एक साक्षात्कार में, प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रीन फंड स्थानीय अधिकारियों को ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करने और जलवायु परिवर्तन के अनुकूल होने के लिए समाधान लागू करने में मदद करेगा। बोर्न ने कहा कि वह बाद में गिरावट में पारिस्थितिक योजना पर एक ऊर्जा योजना और दीर्घकालिक कार्य योजना पेश करेगी।

इस योजना के साथ पारिस्थितिक संक्रमण में तेजी लाने के लिए हम अपने जीवन के सभी क्षेत्रों, (जैसे) भवनों, परिवहन, उद्योग, कृषि, जल प्रबंधन में कार्य करेंगे। बोर्न ने कहा, जलवायु परिवर्तन अब एक जोखिम नहीं है, बल्कि एक वास्तविकता है। हम में से प्रत्येक ने इस गर्मी के सीजन का अनुभव किया है इसलिए, हमें अनुकूलन के लिए जल्दी से कार्य करना चाहिए। जो लोग मानते हैं कि जलवायु चुनौतियों का सामना करने के लिए उनके पास जादुई उपाय है, वे झूठ बोल रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Aug 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story