गजप्रोम ने जर्मनी में नॉर्ड स्ट्रीम 1 गैस डिलीवरी को अस्थायी रूप से किया बंद

Gazprom temporarily suspends Nord Stream 1 gas delivery in Germany
गजप्रोम ने जर्मनी में नॉर्ड स्ट्रीम 1 गैस डिलीवरी को अस्थायी रूप से किया बंद
जर्मनी गजप्रोम ने जर्मनी में नॉर्ड स्ट्रीम 1 गैस डिलीवरी को अस्थायी रूप से किया बंद

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी में बुधवार सुबह नॉर्ड स्ट्रीम 1 बाल्टिक सागर पाइपलाइन के जरिए रूसी गैस की डिलीवरी बंद कर दी गई। इसकी जानकारी पाइपलाइन ऑपरेटर नॉर्ड स्ट्रीम एजी ने दी।

डीपीए समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, नॉर्ड स्ट्रीम एजी वेबसाइट ने बताया कि 3 बजे से 4 बजे के बीच पाइपलाइन के माध्यम से कोई गैस प्रवाहित नहीं हुई। इससे कुछ देर पहले गैस डिलीवरी की मात्रा पहले ही गिर गई थी।

रूस के स्वामित्व वाली ऊर्जा दिग्गज गजप्रोम ने पहले ही चेतावनी दी थी कि रखरखाव के काम के चलते बुधवार को गैस डिलीवरी अस्थायी रूप से निलंबित कर दी जाएगी। शनिवार की सुबह फिर से शुरू होने के बाद डिलीवरी होगी। जर्मनी के ऊर्जा नियामक फेडरल नेटवर्क एजेंसी के प्रमुख क्लॉस मुलर ने रखरखाव कार्य के दावे की सत्यता पर संदेह जताया।

हाल के हफ्तों में, अधिकतम गैस वितरण मात्रा का 20 प्रतिशत तक पाइपलाइन के माध्यम से वितरित किया गया है। गजप्रोम ने बार-बार डिलीवरी में आ रही कमी के लिए तकनीकी कारणों का हवाला दिया है। वहीं जर्मन सरकार ने सार्वजनिक रूप से इन दावों पर सवाल उठाए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   31 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story