जर्मनी में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिल चुकी है वैक्सीन की बूस्टर खुराक, तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण

Germany advance Covid-19 booster campaign
जर्मनी में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिल चुकी है वैक्सीन की बूस्टर खुराक, तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण
बूस्टर डोज जर्मनी में 1 करोड़ से ज्यादा लोगों को मिल चुकी है वैक्सीन की बूस्टर खुराक, तेजी से किया जा रहा है टीकाकरण
हाईलाइट
  • दिसंबर के अंत तक 3 करोड़ लोगों की दी जा सकती है वैक्सीन

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी के कोविड -19 बूस्टर जैब अभियान की धीमी शुरूआत के बाद, टीकाकरण दर फिर से बढ़ रही है। रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) और स्वास्थ्य मंत्रालय (बीएमजी) ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने आधिकारिक आंकड़ों का हवाला देते हुए बताया कि रविवार तक जर्मनी में 1.39 करोड़ लोगों, और 16.7 प्रतिशत आबादी को पहले ही बूस्टर शॉट मिल चुका था।

कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने ट्विटर पर कहा कि पिछले सप्ताहांत अकेले, 940,000 लोगों को टीका लगाया गया था। इसका मतलब यह है कि पहले से ही टीका लगाए गए 5.5 करोड़ वयस्कों में से चार में से एक को बूस्टर डोज मिला है। अधिकारियों ने कहा कि जर्मनी में कम से कम 5.74 करोड़ या 69 प्रतिशत आबादी को पहले ही दूसरा कोविड -19 शॉट दिया जा चुका है।

जर्मनी की संघीय और राज्य सरकारों का लक्ष्य दिसंबर के अंत तक 3 करोड़ वैक्सीन खुराक (पहली, दूसरी और बूस्टर) देने का है। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि कि उच्चतम संभव टीकाकरण दर एक देश के रूप में हम सभी को इस महामारी से लड़ने में मदद करेगी। जर्मन इंटेंसिव केयर अवेलेबिलिटी रजिस्टर के अनुसार, आईसीयू में इलाज की आवश्यकता वाले कोविड -19 रोगियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर के करीब है और सोमवार को ये संख्या 4,905 थी।

(आईएएनएस)

Created On :   7 Dec 2021 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story