विदेश मंत्री ने किया ऐलान, लीबिया की राजधानी त्रिपोली में खोला अपने देश का दूतावास

Germany reopens embassy in Libya
विदेश मंत्री ने किया ऐलान, लीबिया की राजधानी त्रिपोली में खोला अपने देश का दूतावास
जर्मनी का बड़ा फैसला विदेश मंत्री ने किया ऐलान, लीबिया की राजधानी त्रिपोली में खोला अपने देश का दूतावास
हाईलाइट
  • जर्मनी ने लीबिया में दूतावास फिर से खोला

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। जर्मनी के विदेश मंत्री हेइको मास ने लीबिया की राजधानी त्रिपोली में अपने देश के दूतावास को फिर से खोलने की घोषणा की। यहां जर्मन दूतावास 8 साल से बंद था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने गुरुवार को मिशन ने जारी एक बयान के हवाले से कहा, जर्मन विदेश मंत्री हेइको मास की उपस्थिति में, जर्मन राजदूत माइकल ओहनमाच, लीबिया राजनीतिक मामलों के विदेश मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी मोहम्मद खलील और कई लीबिया के अधिकारियों के साथ, त्रिपोली में जर्मन दूतावास का मुख्यालय आज फिर से खोल दिया गया। उन्होंने कहा, यह दोनों देशों के बीच संबंधों को मजबूत करने और लीबियाई लोगों को बेहतर भविष्य बनाने में मदद करने के हमारे प्रयासों को गहरा करने के प्रयास के अंतर्गत किया गया है।

दूतावास ने कहा, जर्मनी एक प्रतिबद्ध भागीदार बना हुआ है और लीबिया में शांति के लिए काम करना जारी रखेगा। त्रिपोली में जर्मन दूतावास, लीबिया में कई अन्य विदेशी मिशनों के साथ, 2014 में सशस्त्र संघर्ष और असुरक्षा के कारण खाली कर दिया गया था। मास ने गुरुवार को त्रिपोली में लीबिया के प्रधान मंत्री अब्दुल-हामिद दबेबा से मुलाकात की, जहां उन्होंने देश के नवीनतम विकास और आगामी चुनावों पर चर्चा की।

(आईएएनएस)

Created On :   10 Sep 2021 5:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story