जर्मनी कोविड-19: एक दिन में 19 हजार 572 नए मामले दर्ज, सर्दियों में कोरोना मामलों में उछाल के संकेत

October 23rd, 2021

हाईलाइट

  • लगभग 5.5 करोड़ लोगों का हो चुका पूर्ण टीकाकरण

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी में इस सप्ताह कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या ने विशेषज्ञों को इस बात पर अनुमान लगाने के लिए मजबूर कर दिया है कि सर्दियों में संक्रमण में वृद्धि हो सकती है। आरकेआई ने गुरुवार को प्रकाशित अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में लिखा है कि बढ़ती घटनाओं की प्रवृत्ति जो पहली बार सितंबर में सामने आई थी, पिछले सप्ताह में लगभग सभी आयु समूहों में ध्यान देने योग्य थी।

आरकेआई के अनुसार, जर्मनी में दैनिक कोविड-19 संक्रमण के एक दिन में 19,572 नए मामले दर्ज किए गए , जो एक सप्ताह पहले की तुलना में लगभग 8,000 अधिक थे। आरकेआई ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में चेतावनी दी, सर्दी के दौरान मामलों की संख्या में और तेजी आने की उम्मीद है। हालांकि, कोविड-19 संक्रमण के आंकड़े बढ़ रहे हैं। बाजार अनुसंधान संस्थान यूगोव द्वारा हाल ही में किए गए एक सर्वेक्षण से पता चला है कि दो में से लगभग एक जर्मन संक्रमित होने के बारे में बिल्कुल भी चिंतित नहीं थे, भले ही उन्हें टीका लगाया गया हो या नहीं।

अब तक, जर्मनी में लगभग 5.5 करोड़ लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया जा चुका है, जिससे देश का टीकाकरण दर 66.1 प्रतिशत हो गया है। कील इंस्टीट्यूट फॉर द वल्र्ड इकोनॉमी (आईएफडब्ल्यू कील) ने चेतावनी दी, जर्मनी की कम कोविड-19 टीकाकरण दर स्वास्थ्य सेवा प्रणाली के लिए महंगी हो सकती है। इस सर्दी में, जर्मनी में कोविड-19 के साथ अस्पताल में भर्ती लोगों का इलाज करने पर प्रति सप्ताह 18 करोड़ यूरो खर्च हो सकते हैं।

(आईएएनएस)