जर्मनी घोषित करेगा दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैरिएंट क्षेत्र, सभी उड़ानों पर होगा प्रतिबंध

Germany will declare South Africa as a Corona variant area
जर्मनी घोषित करेगा दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैरिएंट क्षेत्र, सभी उड़ानों पर होगा प्रतिबंध
कोरोना का नया वेरिएंट जर्मनी घोषित करेगा दक्षिण अफ्रीका को कोरोना वैरिएंट क्षेत्र, सभी उड़ानों पर होगा प्रतिबंध
हाईलाइट
  • दक्षिण अफ्रीका से जर्मनी में प्रवेश करने के बाद 14 दिनों का होगा क्वारंटीन

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। जर्मनी ने दक्षिण अफ्रीका को वायरस के प्रकार का एक क्षेत्र घोषित किया है और नए कोरोना वेरिएंट का पता चलने के बाद दक्षिण अफ्रीका से सभी उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। ये जानकारी कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने दी। स्पैन के अनुसार, शुक्रवार की रात से, एयरलाइंस को केवल जर्मन नागरिकों और (दक्षिण अफ्रीका) के स्थायी निवासियों को उड़ान भरने की अनुमति होगी। इसके अलावा, पूरी तरह से टीका लगाए गए लोगों सहित सभी यात्रियों को दक्षिण अफ्रीका से जर्मनी में प्रवेश करने के बाद 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करना होगा।

उन्होंने ट्विटर पर कहा कि यात्रियों को अब देश में प्रवेश करते समय और भी सतर्क रहना चाहिए। हमें नए खोजे गए वेरिएंट बी.1.1.1.529 चिंतित कर रहे हैं, इसलिए हम यहां सक्रिय रूप से और जल्दी कार्य कर रहे हैं। अब हमें जो आखिरी चीज चाहिए वह एक बाहरी नया वेरिएंट है जो और भी ज्यादा समस्याएं पैदा कर रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मनी वर्तमान में देश की चौथी कोरोना लहर की चपेट में है, जिसमें दैनिक संक्रमणों की संख्या के साथ-साथ रिकॉर्ड स्तर पर सात दिन की घटना दर भी है। गुरुवार को महामारी की शुरूआत के बाद से कोरोना से संबंधित मौतों की संख्या बढ़कर 100,000 से ज्यादा हो गई है। यूरोपीय संघ आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन ने ट्विटर पर कहा, यूरोपीय आयोग भी दक्षिणी अफ्रीकी क्षेत्र से यूरोपीय संघ तक यात्रा को सीमित करना चाहता है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Nov 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story