लीबिया : सरकार ने अदालती कार्यवाही के बीच हुए हमले की निंदा की

November 27th, 2021

हाईलाइट

  • सेभा अपील अदालत पर हुआ था हमला

डिजिटल डेस्क, त्रिपोली। लीबिया के आंतरिक मंत्रालय ने देश के दक्षिणी शहर सेभा में एक अदालत पर हमले की निंदा की है। मंत्रालय द्वारा शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया आंतरिक मंत्रालय सशस्त्र सैन्य समूह द्वारा सेभा अपील अदालत पर हमले की निंदा करता है।

बयान में कहा गया है  हम सभी अवरोधक दलों को चेतावनी देते हैं कि हम सुरक्षा को अस्थिर करने, लोगों को डराने, सरकार की संपत्ति पर हमला करने और राष्ट्रीय संप्रभुता को खतरे में डालने के किसी भी प्रयास के खिलाफ मजबूती से खड़े होंगे। स्थानीय मीडिया ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों के एक समूह ने गुरुवार को सेभा अदालत पर हमला किया। जब अदालत राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी की अयोग्यता के खिलाफ प्रस्तुत एक चुनौती पर विचार कर रही थी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार दिवंगत नेता मुअम्मर गद्दाफी के बेटे सैफ अल-इस्लाम गद्दाफी को उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने बुधवार को 24 अन्य राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारों के साथ अयोग्य घोषित कर दिया। आयोग ने कहा कि अयोग्यता का फैसला अटॉर्नी जनरल, आपराधिक जांच विभाग और नागरिकता और पासपोर्ट विभाग की सिफारिशों पर किया गया था। लीबिया की सरकार ने जांच का आदेश दिया है और संसदीय और राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की चुनौतियों से निपटने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है।

 

(आईएएनएस)