दैनिक भास्कर हिंदी: विरोधियों को कुचलने के लिए एजेंसी का इस्तेमाल कर रही सरकार : नवाज शरीफ

September 20th, 2019

लाहौर, 20 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने गुरुवार को सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने विरोधियों को कुचलने के लिए जवाबदेही एंजेसियों का इस्तेमाल कर रही है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, बीमार नवाज शरीफ के परिजन गुरुवार को उनका हालचाल लेने कोट लखपत जेल पहुंचे, जहां नवाज ने परिवार के लोगों से बातचीत की।

उनका बयान राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) द्वारा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के नेता सैयद खुर्शीद शाह को इस्लामाबाद में गिरफ्तार किए जाने के एक दिन बाद आया है।

नवाज के भाई शहबाज शरीफ, दामाद सेवानिवृत्त कप्तान सफदर और पोते जुनैद सफदर ने उनसे मुलाकात कर देश की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की।

नवाज के निजी चिकित्सक डॉ. अदनान ने उनका मेडिकल चेकअप भी किया।

शहबाज ने नवाज को पीपीपी नेता शाह की गिरफ्तारी से अवगत कराया, जिस पर पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि सरकार अपने राजनीतिक विरोधियों को कुचलने के लिए एनएबी का उपयोग कर रही है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के कार्यकर्ता कोट लखपत जेल पहुंचे और नवाज के परिवार के सदस्यों पर गुलाब की पंखुड़ियों की बौछार की। उन्होंने पार्टी नेतृत्व के पक्ष में नारे भी लगाए।

इस बीच, संसद भवन के बाहर मीडिया प्रतिनिधियों से बात करते हुए पीएमएल-एन नेता अहसान इकबाल ने प्रधानमंत्री इमरान खान को राजनीति छोड़ने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि राजनीति प्रधानमंत्री के बस की बात नहीं है।