शुरू हो सकता है भीषण वैश्विक उथल पुथल, रूस ने दी चेतावनी

Great global turmoil may start, Russia warns
शुरू हो सकता है भीषण वैश्विक उथल पुथल, रूस ने दी चेतावनी
दुनिया शुरू हो सकता है भीषण वैश्विक उथल पुथल, रूस ने दी चेतावनी
हाईलाइट
  • शुरू हो सकता है भीषण वैश्विक उथल पुथल
  • रूस ने दी चेतावनी

डिजिटल डेस्क, मॉस्को। पश्चिमी देशों के अतार्किक कदमों के चलते दुनिया में बड़ा उथल पुथल मच सकता है। क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने ये बात कही है। आरटी न्यूज ने पेसकोव के हवाले से कहा, एक बड़ा वैश्विक तूफान आ सकता है।

उन्होंने कहा, इस तूफान के कई कारण हो सकते हैं। अमेरिका, यूरोप, यूरोपीय संघ और कुछ यूरोपीय देशों में अधिकारियों के बिल्कुल अतार्किक और अक्सर बेतुके फैसलों और कार्यों की वजह से ये तूफान आ सकता है।यूक्रेन में चल रहे युद्ध को लेकर रूस पर अमेरिका, यूरोपीय संघ और कुछ अन्य देशों द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का उल्टा असर हुआ है, जिससे ऊर्जा की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है और पूरे पश्चिम में मुद्रास्फीति रिकॉर्ड तेजी से बढ़ी है।

पेसकोव ने कहा, इस स्थिति में, रूस अभी भी व्यापक आर्थिक स्थिरता बनाए रखे हुए है। इसे बनाए रखने के लिए लगातार काम किया जा रहा है।उन्होंने कहा, जैसा कि पश्चिम में कृत्रिम रूप से प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं, (रूस के) व्यापार और आर्थिक संबंध के लिए देश अब पूरब के देशों पर अधिक ध्यान केंद्रित करना शुरू कर रहे हैं।

व्लादिवोस्तोक में ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम के शुभारंभ के अवसर पर बोलते हुए पेस्कोव ने कहा कि, यह कहना पूरी तरह से अनुचित है कि हमने अभी पूर्व की ओर रुख किया है..।एशिया-प्रशांत क्षेत्र हमेशा व्यापार और आर्थिक संबंधों और ऊर्जा संवाद और अन्य चीजों के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण घटक रहा है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story