ग्रीस ने शरणार्थियों के लिए संलग्न शिविर किया शुरू

Greece launches enclosed camp for refugees
ग्रीस ने शरणार्थियों के लिए संलग्न शिविर किया शुरू
एथेंस ग्रीस ने शरणार्थियों के लिए संलग्न शिविर किया शुरू
हाईलाइट
  • ग्रीस ने शरणार्थियों के लिए संलग्न शिविर किया शुरू

डिजिटल डेस्क, एथेंस। ग्रीस ने शरणार्थियों, प्रवासियों और स्थानीय समुदायों की स्थिति में सुधार लाने के उद्देश्य से सामोस द्वीप पर वैथी शहर के बाहरी इलाके में शरण चाहने वालों के लिए एक नए प्रकार के संलग्न नियंत्रित स्वागत और पहचान शिविर का उद्घाटन किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट, यूरोपीय संघ (ईयू) द्वारा वित्त पोषित शिविर, पांच एजियन सागर द्वीपों (समोस, कोस, लेरोस, चियोस, लेसवोस) में निमार्णाधीन पांच संरचनाओं में से पहला है, जिन्होंने 2015 से अनियमित आगमन की आमद प्राप्त की है।

स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि पहले 500 शरण चाहने वाले जो पास के एक भीड़भाड़ वाले केंद्र में विकट परिस्थितियों में रह रहे थे, उन्हें सोमवार को नई सुविधा में स्थानांतरित किया जाना था। नए शिविर में 240 घरों और सामान्य स्थानों, जैसे कि रसोई और खेल के मैदानों में लगभग 3,000 लोगों को समायोजित करने की क्षमता है, जिससे निवासियों के रहने की स्थिति में सुधार हुआ है।

प्रवास और शरण मंत्री नोटिस मिताराची ने मीडिया को बताया,हम अब शिविरों में एक नया मॉडल लागू कर रहे हैं। ये संलग्न नियंत्रित केंद्र एक तरफ बेहतर रहने की स्थिति प्रदान करते हैं, प्रत्येक शरण चाहने वाले के लिए सभी आवश्यक सुविधाओं के साथ बहुत अधिक स्थान प्रदान करते हैं, लेकिन साथ ही साथ सुरक्षा प्रावधानों को बढ़ाते हैं। शरण चाहने वालों, कर्मचारियों और स्थानीय समुदाय को लाभ।

उन्होंने कहा, हम किसी भी अतिरिक्त दबाव के लिए तैयार हैं जो अफगानिस्तान के कारण हो सकता है, उन्होंने जोर देकर कहा कि यूरोप को ऐसी चुनौतियों और संकटों के लिए एक सामान्य यूरोपीय प्रतिक्रिया होनी चाहिए। यूरोपीय आयोग महानिदेशालय प्रवासन और गृह मामलों में टास्क फोर्स माइग्रेशन मैनेजमेंट के प्रभारी उप महानिदेशक बीट गमिंदर, आयोजन के दौरान कहा। नए प्रकार के शिविर शरणार्थी, प्रवासी प्रवाह के एक नए अधिक प्रभावी यूरोपीय प्रबंधन के लिए यूरोपीय संघ की इच्छा को दर्शाते हैं।

ग्रीस के प्रवासन और शरण मंत्रालय में शरण चाहने वालों के स्वागत के महासचिव मानोस लोगोथेटिस के अनुसार, समोस पर शिविर के निर्माण में 43 मिलियन यूरो (50मिलियन डॉलर) की लागत आई है। यूरोपीय संघ ने हाल के महीनों में ग्रीस में नई सुविधाओं के निर्माण के लिए 270 मिलियन यूरो से अधिक का आवंटन किया है। हालांकि, कुछ गैर सरकारी संगठनों ने जेल की तरह कांटेदार तार की बाड़, निगरानी कैमरों और उन लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध के बारे में शिकायत की है जिनके शरण के दावों को खारिज कर दिया गया है।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story