ग्रीस तुर्की के साथ संचार चैनल खुला रखना चाहता है : पीएम क्यारीकोस

Greece wants to keep communication channels open with Turkey: PM Kyriakos
ग्रीस तुर्की के साथ संचार चैनल खुला रखना चाहता है : पीएम क्यारीकोस
ग्रीस ग्रीस तुर्की के साथ संचार चैनल खुला रखना चाहता है : पीएम क्यारीकोस
हाईलाइट
  • तनावपूर्ण संबंध

डिजिटल डेस्क, एथेंस। ग्रीस के प्रधानमंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने कहा है कि ग्रीस हमेशा तुर्की के साथ संचार के खुले चैनल रखने की कोशिश करेगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री ने उत्तरी ग्रीस के एक बंदरगाह शहर थेसालोनिकी में 86वें थेसालोनिकी अंतर्राष्ट्रीय मेले (टीआईएफ) के दौरान एक संवाददाता सम्मेलन में यह टिप्पणी की।

ग्रीक राष्ट्रीय प्रसारक ईआरटी ने बताया कि मित्सोटाकिस ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के हालिया अस्वीकार्य बयान को खारिज कर दिया, यह कहते हुए कि इस तरह की टिप्पणियों के बावजूद वह हमेशा उपलब्ध थे और तुर्की नेता के साथ बैठक के लिए राजी थे। मित्सोटाकिस ने कहा, मैं कल्पना नहीं कर सकता कि ग्रीस और तुर्की के बीच संघर्ष होगा, मुझे विश्वास नहीं है कि ऐसा कभी होगा।

सितंबर में पहले तुर्की में एक कार्यक्रम के दौरान एर्दोगन ने ग्रीस पर हाल ही में एजियन सागर और पूर्वी भूमध्य सागर में तुर्की के लड़ाकू विमानों के उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मगर ग्रीस ने इस आरोप को खारिज कर दिया है। एजियन और भूमध्य सागर में समुद्री और ऊर्जा विवाद सहित कई मुद्दों पर दोनों देशों के बीच संबंध लंबे समय से तनावपूर्ण रहे हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Sep 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story