सेना प्रमुख की नियुक्ति के मुद्दे पर पीछे हट गए हैं: इमरान खान

Have backtracked on the appointment of army chief: Imran Khan
सेना प्रमुख की नियुक्ति के मुद्दे पर पीछे हट गए हैं: इमरान खान
पाकिस्तान सेना प्रमुख की नियुक्ति के मुद्दे पर पीछे हट गए हैं: इमरान खान
हाईलाइट
  • मामलों की देखभाल

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने बुधवार को कहा कि पार्टी ने सेना प्रमुख की नियुक्ति के मुद्दे पर कदम पीछे खींच लिया है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री ने लाहौर में अपने आवास पर वरिष्ठ पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो नवाज शरीफ चाहते हैं कि उनकी पसंद का एक सेना प्रमुख नियुक्त किया जाए, जो उनके मामलों की देखभाल करेगा।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि कोई भी सेना प्रमुख कभी भी संस्थान, राज्य या लोगों के खिलाफ नहीं जाएगा। तोशखाना मामले में आरोपों के बारे में- दुबई के एक व्यवसायी ने एक निजी टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में दावा किया कि उसने फराह गोगी और शहजाद अकबर से देश के कुछ उपहार खरीदे हैं, इमरान ने कहा कि वह दुबई, लंदन और पाकिस्तान में संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान ने यह भी कहा कि तोशखाना मामले में बेचे गए उपहार इस्लामाबाद में बेचे गए थे, रसीदें और तारीखें सरकार के खजाने में हैं और सबूत पेश होने के बाद मामला खत्म हो जाएगा।

अमेरिका के साथ संबंधों पर बात करते हुए पीटीआई के अध्यक्ष ने कहा कि वह अमेरिका के साथ लड़ाई नहीं चाहते हैं और सकारात्मक और बेहतर संबंध चाहते हैं। उन्होंने दोहराया कि विदेशी साजिश पर उनके बयान को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि जिस देश में कानून का शासन नहीं है वह कभी भी प्रगति नहीं करेगा, केवल कानून के शासन को लागू करने से ही देश स्वतंत्र हो सकता है।

सरकार के साथ बातचीत के बारे में पीटीआई प्रमुख ने कहा कि बातचीत के लिए संपर्क किया जा रहा है, हमने उनसे चुनाव की तारीख की घोषणा करने को कहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story