दैनिक भास्कर हिंदी: Corona Effect: WHO प्रमुख बोले- हमारे सामूहिक भविष्य में एक निवेश है स्वास्थ्य

May 16th, 2020

हाईलाइट

  • हमारे सामूहिक भविष्य में निवेश है स्वास्थ्य : डब्ल्यूएचओ प्रमुख

डिजिटल डेस्क, जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस एडेहनम ग्रेब्रेयेसुस ने सभी लोगों के लिए मजबूत स्वास्थ्य प्रणाली और स्वास्थ्य में निवेश के महत्व पर प्रकाश डाला। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने जिनेवा में शुक्रवार को हुई एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में डब्ल्यूएचओ प्रमुख के बयान के हवाले से कहा, महामारी ने एक बार फिर मजबूत तरीके से यह साबित कर दिया कि स्वास्थ्य में निवेश करना सिर्फ उचित ही नहीं बल्कि एक अकलमंदी का कार्य है। स्वास्थ्य, हमारे सामूहिक भविष्य में एक निवेश है।

ग्रेब्रेयेसुस ने जोर देकर कहा कि सभी के लिए गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य सिर्फ जीवन की रक्षा नहीं करता, बल्कि इसका मतलब है कि बच्चे स्वस्थ हैं और स्कूल जा सकते हैं, लोग जीवन यापन करने के लिए काम पर जा सकते हैं और समाज व अर्थव्यवस्था दोनों अधिक मजबूत एवं टिकाऊ हैं।

Coronavirus in India: 24 घंटे में 3970 नए केस और 103 की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 86 हजार के करीब

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख ने आगे कहा, दुनिया भर में पिछले कुछ महीनों में हमने देखा है कि असरदार तरीके से वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देश जीवन और आजीविका पर प्रभाव को कम करने वाली व्यापक रणनीति को लागू कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, कोविड-19 संक्रमण से निपटने के लिए अपनाए जा रहे उपायों का सबसे प्रभावी उपयोग हो और मजबूत हेल्थ सिस्टम बने, मैं यह सुनिश्चित करने के लिए दुनिया भर के नेताओं के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं।