पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सरकार पर टल रही सुनवाई टली, 5 जजों की बेंच कर रही थी सुनवाई

Hearing on Imran Khan governments decision continues in Pakistans Supreme Court, hearing of 3-judge bench, know live updates
पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सरकार पर टल रही सुनवाई टली, 5 जजों की बेंच कर रही थी सुनवाई
पाकिस्तान पर सियासी संकट पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में सरकार पर टल रही सुनवाई टली, 5 जजों की बेंच कर रही थी सुनवाई
हाईलाइट
  • विपक्षी नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली पाकिस्तान में रविवार को हुई राजनीतिक उठापटक के बाद विपक्षी पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट  का दरवाजा खटखटाया था। आज उसी मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। कयास लगाए जा रहे हैं। कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर आज ही अपना निर्णय स्पष्ट कर सकता है। कोर्ट ने कहा कि हमें संवैधानिक पक्ष को समझना होगा। वहीं विपक्ष की फुल  बेंच की मांग को लेकर कोर्ट ने  फटकार भी लगाई है।  दरअसल कोर्ट में पीपीपी की ओर से पेश वकील फारुख नाइक ने कोर्ट से फुल बेंच बनाने की अपील की जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया। और चीफ जस्टिस ने कड़ा रूख अपनाते हुए कहा कि अगर आप बेंच को लेकर सवाल खड़ा करेंगे, तो हम चले जाएंगे। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील को भी फटकार लगाते हुए कहा कि कोर्ट में राजनीतिक बात न करें । कोर्ट ने इस सुनवाई को कल तक के टाल दिया है। उम्मीद की जा रही है कि कल सुप्रीम कोर्ट इस मसले पर अंतिम नतीजे तक पंहुच सकता है। 

क्यों मचा सियासी घमासान!

बता दें रविवार को  पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। अविश्वास प्रस्ताव को नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर कासिम खान सूरी ने बिना मतदान के ही खारिज कर दिया । सूरी ने पाकिस्तानी संविधान के अनुच्छेद 5 का हवाला देते हुए इस अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर किया था। वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने इमरान खान की सिफारिश के बाद ससंद भंग कर दी थी। इसके खिलाफ ही विपक्षी नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। 


 

Created On :   4 April 2022 9:12 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story