मार्च महीने में कोरोना के लिए अनिवार्य सामूहिक टेस्ट करेगा शुरू

Hong Kong will start mandatory mass test for corona in March
मार्च महीने में कोरोना के लिए अनिवार्य सामूहिक टेस्ट करेगा शुरू
हांगकांग मार्च महीने में कोरोना के लिए अनिवार्य सामूहिक टेस्ट करेगा शुरू
हाईलाइट
  • हांगकांग मार्च महीने में कोरोना के लिए अनिवार्य सामूहिक टेस्ट करेगा शुरू

डिजिटल डेस्क, हांगकांग। हांगकांग नए कोरोनावायरस के मामलों को कम करने के लिए मार्च में बड़े पैमाने पर अनिवार्य सामूहिक टेस्ट शुरू करेगा, जिसमें सभी हांगकांग के लोगों को 3 बार न्यूक्लिक एसिड टेस्ट करवाना होगा। ये जानकारी हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र (एचकेएसएआर) की मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने दी।

लैम ने मंगलवार को कहा कि उनका मानना है कि क्षमता बढ़ती रहेगी और हम बड़े पैमाने पर टेस्ट करके इसका सामना कर सकती है। उन्होंने आगे कहा, जैसा कि केंद्र सरकार ने हांगकांग के लिए अपने समर्थन को मजबूत किया है, इसलिए अब वैश्विक वित्तीय केंद्र में सैंपल और टेस्ट क्षमता एक दिन में लगभग 10 करोड़ है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने आगे कहा कि टेस्ट का कानूनी प्रभाव है और इसमें भाग नहीं लेने वालों के लिए सजा दी जाएगी।

लैम ने कहा कि पूरे हांगकांग में सैकड़ों टेस्ट केंद्र स्थापित किए जाएंगे और हर निवासी को 5 या 7 दिनों में पीसीआर-आधारित न्यूक्लिक एसिड टेस्ट कराना होगा। तीन न्यूक्लिक एसिड टेस्ट के बीच, लोगों को एचकेएसएआर सरकार द्वारा वितरित रैपिड एंटीजन टेस्ट किट का उपयोग करके हर दिन खुद का टेस्ट करने की आवश्यकता होगी।

आईएएनएस

Created On :   23 Feb 2022 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story