चीन को आशा, विभिन्न पक्ष मानवाधिकार पर वार्ता व सहयोग कर सकेंगे

Hope to China, different sides will be able to negotiate and cooperate on human rights
चीन को आशा, विभिन्न पक्ष मानवाधिकार पर वार्ता व सहयोग कर सकेंगे
चीन को आशा, विभिन्न पक्ष मानवाधिकार पर वार्ता व सहयोग कर सकेंगे
बीजिंग, 7 सितम्बर (आईएएनएस)। मानवाधिकार परिषद के 42वें सम्मेलन के आयोजन से पहले संयुक्त राष्ट्र के जिनेवा कार्यालय और स्विट्जरलैंड के अन्य अंतर्राष्ट्रीय संगठनों में स्थित चीनी स्थायी प्रतिनिधि छन शू ने जिनेवा के पैलेस ऑफ नेशंस में देसी-विदेशी मीडिया को वैश्विक मानवाधिकार शासन और मानवाधिकार परिषद के 42वें सम्मेलन पर चीन के रुख पर प्रकाश डाला।

छन शू ने कहा कि वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय स्थिति स्पष्ट रूप से अस्थिर व अनिश्चित बनी हुई है। एकपक्षवाद व व्यापार संरक्षणवाद गंभीर होते जा रहे हैं। चीन विभिन्न पक्षों के साथ संयुक्त राष्ट्र से केंद्रित बहुपक्षीय व्यवस्था की रक्षा करेगा, बहुपक्षवाद का समर्थन करेगा, और निष्पक्षता की रक्षा करेगा।

उन्होंने कहा कि चीन को आशा है कि विभिन्न पक्ष वार्ता व सहयोग कर सकेंगे, टकराव व खुले दबाव को हटा सकेंगे, संतुलित तौर पर विभिन्न मानवाधिकारों को मजबूत कर सकेंगे, आर्थिक, सामाजिक व सांस्कृतिक अधिकारों व विकास के अधिकारों में ज्यादा पूंजी लगाएंगे, विभिन्न देशों की जनता को अपनी इच्छा से मानवाधिकार के विकास का रास्ता चुनने का समर्थन देंगे, विकासशील देशों के प्रतिनिधित्व व आवाज उठाने के अधिकारों को उन्नत करेंगे, और अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार शासन को और न्यायपूर्ण व तर्कसंगत दिशा में विकसित करेंगे।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

--आईएएनएस

Created On :   7 Sep 2019 3:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story