रूस-यूक्रेन तनाव: भूखे रूसी सैनिकों ने दुकानों और रिहायशी इमारतों में की लूटपाट

March 2nd, 2022

हाईलाइट

  • भोजन और कपड़े ले रहे हैं रूसी सैनिक

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली । यूक्रेन के सूमी क्षेत्र में, रूसी सेनाएं ट्रॉस्ट्यानेट शहर में लूटपाट और डकैती में लगी हुई हैं। सूमी ओवीए के प्रमुख डिमित्री जि़वित्स्की ने इसकी घोषणा की।

एनवी यूक्रेन की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, रूसी सेना जमकर लूटपाट कर रही है। रूसी संघ की सेना भूखी है, वे न केवल भोजन स्टालों को घेरना जारी रख रहे हैं, बल्कि पहले से ही लोगों के घरों में चढ़ रहे हैं। अक्सर ऐसा होता है कि वे घरों में जाते हैं, लोगों को बाहर निकालते हैं और उनसे भोजन और कपड़े ले रहे हैं। जि़वित्स्की के अनुसार, हमलावरों ने नागरिक कपड़ों में बदलने के लिए एक सैकेंड हैंड की दुकान को लूट लिया। उन्होंने कहा, हमें संदेह है कि इसमें वे अपने वतन वापस जाना चाहते हैं।

इससे पहले, यह ज्ञात हो गया था कि रूसी सेना ने ट्रोस्ट्यानेट्स पर कब्जा कर लिया था। रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने राउंड यार्ड के गेट को एक टैंक से ध्वस्त कर दिया, आर्ट गैलरी को तोड़ा और मुख्यालय बनाया। यूक्रेन के इलाकों में पुलिस अब शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों से कार छीन कर सेना को देगी। निकोलेव क्षेत्रीय राज्य प्रशासन के प्रमुख विटाली किम ने कहा कि बुधवार, 2 मार्च से पुलिस सेना की जरूरतों के लिए शराब के नशे में वाहन चालकों से कार छीन लेगी।

एनवी की रिपोर्ट के अनुसार, इसकी घोषणा उन्होंने टेलीग्राम पर की। प्रशासन के प्रमुख ने कहा, हमारे पास सेना के लिए, आवाजाही के लिए, गतिशीलता के लिए पर्याप्त कारें नहीं हैं। उद्यमों ने पहले ही सब कुछ दे दिया है। किम ने जोर देते हुए कहा कि बुधवार सुबह 2 मार्च से गश्ती पुलिस के पास शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों से अपरिवर्तनीय रूप से सेना की जरूरतों के लिए कार लेने का अधिकार है।

 

 

(आईएएनएस)