तूफान नानमाडोल के रविवार से दक्षिण कोरिया को प्रभावित करने की आशंका

Hurricane Nanmadol expected to affect South Korea from Sunday
तूफान नानमाडोल के रविवार से दक्षिण कोरिया को प्रभावित करने की आशंका
दक्षिण कोरिया तूफान नानमाडोल के रविवार से दक्षिण कोरिया को प्रभावित करने की आशंका
हाईलाइट
  • उच्च लहरों और तेज हवाओं का अनुभव

डिजिटल डेस्क, सोल। जापान के ओकिनावा के जल क्षेत्र से उत्तर की ओर बढ़ रहे तूफान नानमाडोल के रविवार से दक्षिण कोरिया के दक्षिणी द्वीप जेजू और देश के दक्षिणी तट के हिस्से को प्रभावित करने की आशंका है। मौसम एजेंसी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएएम) के अनुसार, 980 हेक्टोपास्कल के केंद्रीय वायुमंडलीय दबाव और 29 मीटर प्रति सेकंड की अधिकतम हवा की गति के साथ, इस साल का 14वां तूफान ओकिनावा से 1,190 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में सुबह 9 बजे पानी के ऊपर से गुजर रहा था।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, पूर्वी चीन सागर से गुजरने के बाद, अगले दिन समुद्र में जाने से पहले 19 सितंबर को जापान के क्यूशू के उत्तरी हिस्सों में तूफान आने का अनुमान है। रविवार तक, जेजू द्वीप और दक्षिणपूर्वी ग्योंगसांग क्षेत्र के तट के नानमाडोल के प्रभाव में प्रवेश करने और उच्च लहरों और तेज हवाओं का अनुभव करने की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम एजेंसी ने कहा कि इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि नानमाडोल का प्रक्षेपवक्र, जो पिछले दिन बना था, बदल सकता है, और दक्षिण कोरिया पर तूफान के प्रभाव का स्तर उसके भविष्य के पाठ्यक्रम पर निर्भर करेगा। केएमके के अनुसार, नानमाडोल की अस्थिरता शुक्रवार रात के आसपास कम होने की उम्मीद है, जब एक और तूफान, टाइफून मुइफा, जो वर्तमान में चीन के पूर्वी तट की ओर उत्तर की ओर बढ़ रहा है, उत्तर कोरिया के सिनुइजू के पास एक उष्णकटिबंधीय अवसाद में कमजोर हो सकता है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Sep 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story