मैं इस विश्वास को कभी नहीं छोडूंगा कि रूसी, यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं

I will never give up the belief that Russians, Ukrainians are alike
मैं इस विश्वास को कभी नहीं छोडूंगा कि रूसी, यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं
पुतिन मैं इस विश्वास को कभी नहीं छोडूंगा कि रूसी, यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं
हाईलाइट
  • मैं इस विश्वास को कभी नहीं छोडूंगा कि रूसी
  • यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं : पुतिन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि वह इस विश्वास को कभी नहीं छोड़ेंगे कि रूसी और यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं। आरटी के मुताबिक, उन्होंने कहा, मैं अपने इस विश्वास को कभी नहीं छोड़ूंगा कि रूसी और यूक्रेनी एक जैसे लोग हैं। इस तथ्य के बावजूद कि यूक्रेन के कुछ निवासियों को धमकाया गया था। कई नाजी गुर्गे राष्ट्रवादी होने का प्रचार कर लोगो को मूर्ख बना रहे हैं। नाजी लोग महान देशभक्तिपूर्ण युद्ध के दौरान हिटलर की तरफ से लड़े थे।

पुतिन ने कहा कि यूक्रेन में विशेष सैन्य अभियान शेड्यूल के अनुसार सख्ती से आगे बढ़ रहा है, सभी सौंपे गए कार्यो को सफलतापूर्वक हल किया जा रहा है। राष्ट्रपति ने यह बात सुरक्षा परिषद की बैठक से पहले अपने उद्घाटन भाषण के हिस्से के रूप में कही।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन में शत्रुता का पाठ्यक्रम चलाए जाने से पता चलता है कि रूसी संघ नव-नाजियों के साथ ठीक से लड़ रहा है जो आवासीय क्षेत्रों में हथियार रखते हैं और लोगों को बंधक बनाते हैं।

पुतिन ने कहा कि रूसी सशस्त्र बलों ने यूक्रेन में सभी युद्ध क्षेत्रों में गलियारे उपलब्ध कराए हैं, लेकिन राष्ट्रवादी नागरिकों को सुरक्षित स्थान पर जाने की अनुमति नहीं देते हैं। उनके अनुसार, सैकड़ों विदेशी युद्ध क्षेत्र छोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं है।

आरटी के अनुसार, पुतिन ने कहा, हमारे सैनिकों ने बिना किसी अपवाद के सभी संघर्ष क्षेत्रों में गलियारे दिए हैं। रूसी सेना ने नागरिकों और विदेशियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए परिवहन सुविधा भी दी। पुतिन ने कहा, मैं फिर से इस बात पर जोर देता हूं कि राष्ट्रवादी ऐसा नहीं होने देते।

आईएएनएस

Created On :   3 March 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story