आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति

IAEA to strengthen its presence at all nuclear plants in Ukraine
आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति
यूक्रेन-रूस संकट आईएईए यूक्रेन में सभी परमाणु संयंत्रों में मजबूत करेगा अपनी उपस्थिति
हाईलाइट
  • यूक्रेनी कर्मियों की सुरक्षा पर भी वार्ता में चर्चा हुई

डिजिटल डेस्क, वियना। अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (आईएईए) यूक्रेन के सभी परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में अपनी उपस्थिति मजबूत करेगी। वियना स्थित संयुक्त राष्ट्र की निगरानी संस्था के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी ने यह जानकारी दी। बुखारेस्ट, रोमानिया में यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा के साथ बैठक के बाद ग्रॉसी ने ट्वीट किया, आईएईए अपने ऊर्जा बुनियादी ढांचे की रक्षा के लिए यूक्रेन के सभी एनपीपी में अपनी उपस्थिति मजबूत करेगा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ग्रॉसी ने कहा कि वह कुलेबा के साथ दक्षिणी यूक्रेन में जापोरिज्जीया परमाणु ऊर्जा संयंत्र के आसपास परमाणु सुरक्षा और सुरक्षा क्षेत्र की तत्काल स्थापना की दिशा में काम करना जारी रखे हुए है। अलग से, कुलेबा ने ट्वीट किया कि जापोरिज्जि़या संयंत्र में काम करने वाले यूक्रेनी कर्मियों की सुरक्षा पर भी वार्ता में चर्चा हुई।

मंत्री ने कहा कि ग्रॉसी के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में से एक जापोरिज्जि़या संयंत्र से रूस की सेना की वापसी की आवश्यकता को दोहराया, जो मार्च से रूसी सेना के नियंत्रण में है। यूक्रेन में पांच परमाणु ऊर्जा संयंत्रों में से चार चालू हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Nov 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story