comScore

मेरे जाने से अगर भारतीय खुश तो यह मेरे लिए सम्मान की बात : पाकिस्तानी सेना प्रवक्ता

January 31st, 2020 18:30 IST
 मेरे जाने से अगर भारतीय खुश तो यह मेरे लिए सम्मान की बात : पाकिस्तानी सेना प्रवक्ता

हाईलाइट

  • मेरे जाने से अगर भारतीय खुश तो यह मेरे लिए सम्मान की बात : पाकिस्तानी सेना प्रवक्ता

इस्लामाबाद, 31 जनवरी (आईएएनएस)। पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन (आईएसपीआर) के महानिदेशक के पद से स्थानांतरित किए गए मेजर जनरल आसिफ गफूर को लगता है कि उनके तबादले से भारतीय खुश हुए हैं और उनका कहना है कि अगर ऐसा है तो फिर यह उनके लिए सम्मान की बात है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता व आईएसपीआर डीजी के पद पर गफूर का शुक्रवार (31 जनवरी) को अंतिम दिन रहा। पहली फरवरी से मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार यह पद संभालेंगे। गफूर का तबादला 40वें इन्फैंट्री डिवीजन (ओकारा) के जीओसी के पद पर किया गया है।

गफूर ने बतौर सेना प्रवक्ता अपने कार्यकाल के अंत में गुरुवार को रक्षा संवाददाताओं से बातचीत की और उनसे कहा कि अगर उनके तबादले से भारतीय खुश हो रहे हैं तो यह उनके लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि बतौर एक प्रवक्ता आप कभी यह नहीं कह सकते कि यह आपकी निजी राय है। सेना का एक प्रवक्ता कभी भी संस्थान की नीतियों के खिलाफ कुछ नहीं कह सकता।

जाते-जाते गफूर भारत को चेताना नहीं भूले। आतंकवाद के संदर्भ में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस बयान के संदर्भ में कि युद्ध की स्थिति में पाकिस्तान सात से दस दिन तक ही टिक पाएगा, गफूर ने कहा, मैं उनसे (भारतीयों से) कहना चाहूंगा कि पाकिस्तानी सेना हमेशा उन्हें आश्चर्य में डालती रहेगी।

उन्होंने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत किसी एकजुट राष्ट्र को नहीं हरा सकती। उन्होंने कहा कि भारत किसी दुस्साहस से दूर रहे। पाकिस्तान किसी भी थोपे गए युद्ध का भरपूर जवाब देगा। उन्होंने कहा, मैं पहले भी कह चुका हूं..जंग आप शुरू करोगे, खत्म हम करेंगे।

कमेंट करें
LpqoC