अमेरिका: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच बोले ट्रंप- मैं 'वॉर टाइम प्रेसिडेंट' हूं

Im a war-time president: President Trump
अमेरिका: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच बोले ट्रंप- मैं 'वॉर टाइम प्रेसिडेंट' हूं
अमेरिका: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच बोले ट्रंप- मैं 'वॉर टाइम प्रेसिडेंट' हूं
हाईलाइट
  • मैं वॉर-टाइम प्रेसिडेंट हूं : राष्ट्रपति ट्रंप

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद को वॉर-टाइम प्रेसिडेंट बताते हुए घोषणा की है कि वह आपातकालीन शक्तियों का आह्वान कर रहे हैं। इसके माध्यम से उन्हें निजी क्षेत्र की क्षमता का उपयोग करने की अनुमति मिल जाएगी। उन्होंने कोरोनो वायरस महामारी के बढ़ते प्रभाव के चलते यह निर्णय लिया है। कोविड-19 संक्रमण के चलते अमेरिका में 130 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा, कोविड-19 के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है इसलिए मैं डिफेंस प्रोडक्शन एक्ट का आह्वान कर रहा हूं। हमें इसकी जरूरत पड़ सकती है। इन आपातकालीन शक्तियों के माध्यम से ट्रंप प्रशासन को राष्ट्रीय संकट के समय में आवश्यक सामग्रियों का तेजी से उत्पादन करने के लिए देश के स्थापित औद्योगिक आधार को अपने नियंत्रण में लेने की अनुमति प्राप्त हो गई है।

COVID-19: दुनिया में कोरोना का कोहराम, ट्रंप ने जारी किया 100 बिलियन डॉलर का इमरजेंसी फंड

व्हाइट हाउस में बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने इसे चाइनीज वायरस के खिलाफ अमेरिका की जंग करार दिया। उन्होंने कहा, चाइनीज वायरस इज लाइक अ वॉर। यह बेहद मुश्किल परिस्थिति है। अमेरिका में कोविड-19 से संक्रमित ज्यादातर मामले न्यूयॉर्क शहर से सामने आए हैं। ऐसे में राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा है कि वह न्यूयॉर्क शहर में एक नेवी हॉस्पिटल शिप भेज रहे हैं। इससे पहले ट्रंप और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने दुनिया के सबसे बड़े बॉर्डर अमेरिक-कनाडा सीमा को बंद करने का निर्णय लिया और इस बाबत घोषणा की। आवश्यक कर्मियों और व्यापार पर यह प्रतिबंध लागू नहीं होगा।

MP Crisis LIVE: स्पीकर के वकील सिंघवी ने मांगा 2 हफ्ते का समय, SC ने कहा- जल्द हो फ्लोर टेस्ट

 

Created On :   19 March 2020 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story