इमरान का दावा-पुलिस लाहौर में उनके घर में जबरन घुसी

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
इस्लामाबाद इमरान का दावा-पुलिस लाहौर में उनके घर में जबरन घुसी

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने शनिवार को लाहौर में अपने जमान पार्क आवास पर चल रहे एक पुलिस कार्रवाई की निंदा की, जब वह इस्लामाबाद पहुंचे, जहां उन्हें तोशखाना मामले में कोर्ट में पेश होना है। पीटीआई नेता इस्लामाबाद में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश (एडीएसजे) जफर इकबाल की अदालत में पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा अपनी संपत्ति की घोषणाओं में कथित रूप से उपहारों के विवरण को छिपाने के लिए दायर एक शिकायत पर कार्यवाही में भाग लेने के लिए पेश होने वाले हैं।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, पंजाब पुलिस ने जमान पार्क में मेरे घर पर हमला किया, जहां बुशरा बेगम अकेली हैं। वे किस कानून के तहत ऐसा कर रहे हैं? यह लंदन की योजना का हिस्सा है, जहां एक नियुक्ति के लिए सहमत होने के एवज में भगोड़े नवाज शरीफ को सत्ता में लाने के लिए प्रतिबद्धताएं की गई थीं। पीटीआई द्वारा पोस्ट किया गया एक वीडियो, जिसे डॉन डॉट कॉम स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं कर सका, पुलिस द्वारा कार्यकर्ताओं पर हमला करते हुए दिखाया। एक कार्यकर्ता द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में जमान पार्क के गेट के रूप में दिखाई देने वाले एक बिजली के फावड़े को तोड़ते हुए दिखाया गया है। मौके पर मौजूद डॉनन्यूज टीवी के संवाददाता ने इस बात की पुष्टि की कि फाटकों को तोड़ा गया।

घटनास्थल पर मौजूद डॉन न्यूज टीवी के संवाददाता ने इमरान के आवास पर हुई घटनाओं का वर्णन किया। पंजाब पुलिस के जवानों ने इमरान के जमान पार्क आवास के प्रवेश द्वार से बैरिकेड्स हटा दिए और परिसर में प्रवेश किया। पुलिस को कथित तौर पर पीटीआई कार्यकर्तार्ओं के प्रतिरोध का सामना करना पड़ा, जिन्होंने उन पर पथराव किया, इसके परिणामस्वरूप लाठीचार्ज हुआ। कुछ कार्यकतार्ओं को हिरासत में ले लिया गया था।

टीवी चैनल ने यह भी बताया कि पुलिस पीटीआई प्रमुख के घर का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। कर्मियों ने परिसर के अंदर लगे शिविरों को भी उखाड़ दिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय ने पंजाब के आईजीपी डॉ. उस्मान अनवर द्वारा पुलिस टीमों पर हमलों की जांच के तहत इमरान के जमां पार्क स्थित आवास की तलाशी लेने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था। इससे पहले, एक वीडियो संदेश में, इमरान ने कहा कि उन्हें पता था कि सरकार उन्हें गिरफ्तार कर लेगी, क्योंकि वह तोशखाना मामले की सुनवाई में शामिल होने के लिए इस्लामाबाद अदालत जा रहे थे, जबकि पिछली सुनवाई में अनुपस्थित रहने के कारण कानून लागू करने वाले लंबे समय से उन्हें पकड़ने के प्रयास कर रहे थे। ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, मैं यह जानने के बावजूद अदालत जा रहा हूं कि वे मुझे गिरफ्तार करेंगे, क्योंकि मैं कानून के शासन में विश्वास करता हूं।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 March 2023 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story