पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प के बीच इमरान खान का समर्थकों से इकट्ठा होने का आह्वान

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
लाहौर पार्टी कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प के बीच इमरान खान का समर्थकों से इकट्ठा होने का आह्वान
हाईलाइट
  • पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प

डिजिटल डेस्क,लाहौर, 14 मार्च। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने मंगलवार को अपने समर्थकों से बाहर आने का आह्वान किया, क्योंकि लाहौर में उनके जमां पार्क स्थित आवास के बाहर पार्टी कार्यकर्ताओं और पुलिस अधिकारियों के बीच झड़प हो गई। ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में इमरान ने कहा कि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची है। वह सोचते हैं कि मेरे गिरफ्तार होने के बाद देश सो जाएगा। आपको उन्हें गलत साबित करना होगा।

डॉन ने बताया, उन्होंने कहा- अगर मुझे कुछ हो जाता है और मुझे जेल भेज दिया जाता है या मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना संघर्ष करेंगे और इन चोरों की और से देश के लिए निर्णय लेने वाले एक व्यक्ति की गुलामी स्वीकार नहीं करेंगे। पीटीआई के फवाद चौधरी ने पीटीआई समर्थकों को इमरान के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शांतिपूर्ण विरोध में सड़कों पर इकट्ठा होने के लिए कहा। इमरान को गिरफ्तार करने के इरादे से जमां पार्क के बाहर बख्तरबंद पुलिस वाहन पहुंचे, हालांकि इस्लामाबाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) (ऑपरेशंस) शहजाद बुखारी ने मामले पर टिप्पणी करने से परहेज किया।

हालांकि, लगभग एक घंटे बाद, पुलिस ने पीटीआई समर्थकों पर पानी की बौछार और आंसू गैस का इस्तेमाल किया, जो जमां पार्क के बाहर बड़ी संख्या में जमा हुए थे। टेलीविजन पर प्रसारित फुटेज में दिखाया गया कि पुलिस बख्तरबंद वाहन के पीछे आवास की ओर धीरे-धीरे बढ़ रही है जो पानी की बौछार से पीटीआई समर्थकों को तितर-बितर कर रही थी। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, समर्थकों को पुलिसकर्मियों पर पथराव करते भी देखा जा सकता है। फुटेज में जब पुलिस जमां पार्क के मुख्य द्वार के करीब पहुंची पीटीआई समर्थकों पर आंसू गैस के गोले छोड़े जाते हुए भी देखा जा सकता है। अपने चेहरे को कपड़े से ढके हुए और पानी की बोतलें ले जा रहे समर्थकों ने अधिकारियों पर पथराव जारी रखा।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 March 2023 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story