पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भूलकर दिल्ली हिंसा पर जहर उगल रहे इमरान खान

Imran Khan forgetting Pakistans minorities and spewing venom on Delhi violence
पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भूलकर दिल्ली हिंसा पर जहर उगल रहे इमरान खान
पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भूलकर दिल्ली हिंसा पर जहर उगल रहे इमरान खान
हाईलाइट
  • पाकिस्तान के अल्पसंख्यकों को भूलकर दिल्ली हिंसा पर जहर उगल रहे इमरान खान

इस्लामाबाद, 26 फरवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में पिछले चार दिनों से जारी हिंसा के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत में 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नाजियों से प्रेरित आरएसएस के लोगों ने परमाणु हथियार संपन्न भारत पर कब्जा कर लिया है।

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न और हिंदू व सिख लड़कियों का अपहरण कर उनका जबरन निकाह कराए जाने जैसी घटनाओं पर अब तक चुप रहने वाले इमरान खान ने दिल्ली में सीएए हिंसा के दौरान 21 लोगों के मारे जाने पर जहर उगला है।

खान ने एक ट्वीट में कहा, आज हम देख रहे हैं कि भारत में नाजियों से प्रेरित आरएसएस की विचारधारा ने एक अरब की जनसंख्या वाले परमाणु हथियार संपन्न राष्ट्र पर कब्जा कर लिया है। जब घृणा पर आधारित नस्लीय विचारधारा कब्जा कर लेती है तो यह खूनखराबे की ओर ले जाती है।

पूर्व अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर खान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मैंने संयुक्त राष्ट्र में पहले ही भविष्यवाणी की थी कि जब एक बार जिन्न बोतल से बाहर आ जाएगा तो खूनखराबा और भीषण होगा। कश्मीर एक शुरुआत थी। अब भारत के 20 करोड़ मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है। विश्व समुदाय को अब आवश्यक रूप से कार्रवाई करनी होगी।

इमरान ने यह भी कहा कि अगर कोई पाकिस्तान में गैर मुस्लिमों के खिलाफ अन्याय करेगा तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

उन्होंने कहा, मैं पाकिस्तान में अपने लोगों को चेतावनी देता हूं कि गैर मुस्लिम नागरिकों या उनके पूजा घरों को अगर निशाना बनाया गया तो उनसे सख्ती के साथ निपटा जाएगा। हमारे अल्पसंख्यक इस देश में समान नागरिक हैं।

Created On :   26 Feb 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story