comScore

इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी ?

July 31st, 2018 19:20 IST
इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे पीएम मोदी ?

हाईलाइट

  • पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बनने पर पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान को पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फोन पर बधाई दी।
  • पीटीआई प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए 11 अगस्त को शपथ लेंगे।
  • इमरान खान जल्द ही पीएम मोदी को पाकिस्तान आने का इन्विटेशन दे सकते हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए वजीर-ए-आजम बनने पर पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान को पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को फोन पर बधाई दी। इस दौरान पीएम मोदी ने तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चेयरपर्सन इमरान खान से बात करते हुए आस-पड़ोस में शांति और विकास के अपने दृष्टिकोण को दोहराया। इस बातचीत के बाद अब यह खबर भी आने लगी है कि इमरान खान जल्द ही पीएम मोदी को पाकिस्तान आने का इन्विटेशन दे सकते हैं। संभावना है कि इमरान अपने शपथ समारोह में मोदी को बुला सकते हैं।

पीएम मोदी ने इमरान को बधाई देते हुए भारत की ओर से एक सकारात्मक संदेश देने की कोशिश की है। अब देखना ये होगा कि इमरान खान अपने कहे अनुसार एक कदम और बढ़ाते हुए पीएम मोदी को अपने शपथ ग्रहण समारोह में बुलाएंगे? यह सवाल इसलिए भी उठता है क्योंकि इमरान खान ने आम चुनाव में शानदार जीत के बाद अपने पहले संबोधन में भारत के साथ बेहतर रिश्ते बनाने की बात कही थी। उन्होंने यह भी कहा था कि इस दिशा में भारत अगर एक कदम चलेगा तो वह दो कदम चलने के लिए तैयार हैं।

राजनीतिक गलियारों में खबर है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री पद के लिए 11 अगस्त को शपथ लेंगे। पीटीआई पार्टी इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी सहित दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) के नेताओं को आमंत्रित करने पर विचार कर रही है। एक न्यूज एजेंसी ने पार्टी के एक अधिकारी से मिली जानकारी के आधार पर यह खबर दी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के आम चुनावों में इमरान की PTI को 272 सीटों वाली नेशनल असेंबली में 116 सीटें मिली हैं। जबकि सरकार बनाने के लिए 137 सीटों की जरूरत होती है। हालांकि उनकी पार्टी सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत जुटाने में लगी है। इसी बीच इमरान खान ने भी एक बयान जारी कर ऐलान कर दिया है कि वह 11 अगस्त को पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि 14 अगस्त को पाकिस्तान अपनी आज़ादी का दिन मनाता है। ज़ाहिर है इमरान खान इस दिन बतौर प्रधानमंत्री देश का झंडा फहराना चाहेंगे।

कमेंट करें
mpFhT