दैनिक भास्कर हिंदी: इमरान खान की घबराहट, अब POK में एक्शन ले सकती है मोदी सरकार

August 16th, 2019

हाईलाइट

  • पीओके में मनाया पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस
  • कश्मीर के मसले को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाने की तैयारी कर रहा पाकिस्तान
  • लंदन में कश्मीर को लेकर विरोध प्रदर्शन करेगा पाकिस्तान

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने POK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस मनाया। पीओके की विधानसभा में पहुंचे इमरान ने कहा कि मैंने कश्मीर मसले पर बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सच को दुनिया के सामने रखा। 

पीओके की विधानसभा में पहुंचे इमरान ने कश्मीर मसले पर भारत के खिलाफ बयान दिए। उन्होंने कहा कि हमें रिपोर्ट्स मिली है कि ये लोग यहां नहीं रुकेंगे, बल्कि ये पीओके में भी आ सकते हैं। इमरान ने कहा कि अगर कुछ होता है तो हमारी सेना जवाब देने के लिए तैयार है।

इमरान ने कहा कि हिंदुस्तान ने पुलावामा के बाद बालाकोट किया, अब वो पीओके की तरफ भी आ सकता है। इमरान ने कहा कि अगर भारत और पाकिस्तान के बीच जंग होती है तो इसके लिए दुनिया और संयुक्त राष्ट्र जिम्मेदार होंगे। 

इमरान ने कहा कि पाकिस्तान अब दुनिया के हर फोरम पर कश्मीर का मसला ले आएगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर  हम अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट में भी इस मसले को ले जाएंगे। लंदन में इस मामले पर बड़ी रैली निकाली जाएगी। इमरान खान ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र की महासभा में भी इसका विरोध किया जाएगा।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पर लिए गए भारत के फैसले के बाद से ही पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। इमरान खान भी कश्मीर मुद्दे को लेकर लगातार बयानबाजी और ट्वीट कर रहे हैं। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि संघ और बीजेपी की विचारधारा इस समय मुसलमानों के खिलाफ काम कर रही है, जिसका हिंदुस्तान में राज है।