अगला सेना प्रमुख चुनने की कोई योजना नहीं : इमरान खान

Imran khan says No plans to choose next army chief
अगला सेना प्रमुख चुनने की कोई योजना नहीं : इमरान खान
पाकिस्तान अगला सेना प्रमुख चुनने की कोई योजना नहीं : इमरान खान
हाईलाइट
  • वह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को नए सेना प्रमुख के रूप में नियुक्त करने की योजना बना रहे थे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि उनकी अपनी पसंद के अगले सेना प्रमुख को चुनने की कोई योजना नहीं है।

डॉन न्यूज के मुताबिक, अपदस्थ प्रधानमंत्री ने यहां बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दोहराया कि पीएमएल-एन मंत्री खुर्रम दस्तगीर खान ने कबूल किया था कि तत्कालीन विपक्षी दलों ने मिलकर उन पर हमला किया था, क्योंकि वह लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को नए सेना प्रमुख के रूप में नियुक्त करने की योजना बना रहे थे।

हालांकि, पीटीआई अध्यक्ष ने दावा किया कि उनकी ऐसी कोई योजना नहीं थी, क्योंकि वह योग्यता में विश्वास करते थे।

खान ने यह भी आरोप लगाया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने ऐसे प्रतिष्ठित पदों के लिए अपने पसंदीदा को चुनने की कोशिश की, क्योंकि उन्हें अपनी गलत कमाई की रक्षा करनी थी और धन लूटना था।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अपने अमेरिका समर्थित शासन परिवर्तन की साजिश के सिद्धांत के बारे में बात करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि वाशिंगटन किसी भी देश की बेहतरी नहीं चाहता, बल्कि केवल अपने हितों की रक्षा करना चाहता है।

उन्होंने कहा, अमेरिका को सैन्य ठिकाने उपलब्ध कराना पाकिस्तान के हित में नहीं था, यही वजह थी कि उसने ऐसा करने से साफ इनकार कर दिया था। मैं अमेरिका विरोधी नहीं हूं, मैं अमेरिका के साथ अच्छे संबंध रखना चाहता हूं, लेकिन मैं उन्हें हमारी तरह इस्तेमाल नहीं करने दे सकता।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   23 Jun 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story