comScore

पाकिस्तान : 14 नहीं अब 18 को पीएम पद की शपथ लेंगे इमरान खान

August 11th, 2018 12:27 IST

हाईलाइट

  • पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान अब वजीर-ए-आजम बनने जा रहे हैं।
  • पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान अब 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे।
  • बता दें कि पहले खबर थी कि इमरान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। इसके बाद यह तारीख बढ़कर 14 अगस्त हो गई थी।

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान आम चुनाव 2018 में शानदार जीत दर्ज करने के साथ ही पूर्व पाक क्रिकेटर इमरान खान अब वजीर-ए-आजम बनने जा रहे हैं। इमरान खान जल्द ही पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ ग्रहण करने वाले हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान अब 18 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। बता दें कि पहले खबर थी कि इमरान 11 अगस्त को पीएम पद की शपथ लेंगे। इसके बाद यह तारीख बढ़कर 14 अगस्त हो गई थी।

इमरान को दिया टीम इंडिया के साइन वाला बैट
भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने शुक्रवार सुबह इमरान खान से मुलाकात की। उन्होंने इमरान को टीम इंडिया के साइन वाला एक बैट भी गिफ्ट किया। खबर है कि दोनों के बीच भारत और पाकिस्तान के रिश्तों पर बातचीत हुई।


पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में किसी विदेशी नेता को निमंत्रित नहीं किया जाएगा। कार्यक्रम में सिर्फ इमरान के कुछ विदेशी दोस्त शामिल होंगे। अपने शपथ ग्रहण समारोह में इमरान खान ने सिद्धू के अलावा पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को निमंत्रण भेजा है।



पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसद फैसल जावेद ने शुक्रवार को ट्विटर एक पोस्ट शेयर करते हुए इमरान खान के शपथ ग्रहण की जानकारी दी है। जावेद ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'इमरान खान 18 अगस्त को इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।'

.

इमरान ने चुनाव आयोग से मांगी माफी
शुक्रवार को ही इमरान खान ने चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में निर्वाचन आयोग से लिखित में माफी मांग ली है। साथ ही इमरान ने एक हलफनामा भी दाखिल किया। इमरान खान पर आरोप है कि उन्होंने 25 जुलाई को आम चुनाव के दौरान अपना वोट डालते समय आचार संहिता का उल्लंघन किया था। पाकिस्तान निर्वाचन आयोग ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

कमेंट करें
4VWGH