इमरान ने कभी किसी जनरल का नाम नहीं लिया : पीटीआई नेता

Imran never named any general: PTI leader
इमरान ने कभी किसी जनरल का नाम नहीं लिया : पीटीआई नेता
पाकिस्तान इमरान ने कभी किसी जनरल का नाम नहीं लिया : पीटीआई नेता
हाईलाइट
  • सैनिक हर दिन लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान दे रहे थे

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पीटीआई के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी ने कहा है कि इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने इमरान खान की बात पर ओवररिएक्ट किया, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री ने अपनी फैसलाबाद रैली के दौरान कभी किसी जनरल का नाम नहीं लिया था। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, रविवार को खान ने फैसलाबाद में अपने संबोधन के दौरान पाकिस्तानी सेना के वरिष्ठ नेतृत्व के बारे में एक मानहानिकारक बयान दिया था, जिसके जवाब में सेना ने कहा था कि वह इस बयान से हैरान है।

चौधरी ने मामले पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए मंगलवार को कहा कि खान महत्वपूर्ण पदों पर सेना के जवानों को नियुक्त करने में सरकार की अक्षमता का जिक्र कर रहे थे। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने आरोप लगाया कि अगले सेनाध्यक्ष की नियुक्ति के लिए गठबंधन सरकार नवाज शरीफ से मंजूरी मांगेगी। फवाद के बाद सिंध के पूर्व राज्यपाल इमरान इस्माइल ने कहा कि लोगों को रैली के दौरान खान द्वारा कही गई बातों का गलत मतलब नहीं निकालना चाहिए।

इस्माइल ने खान के बचाव में कहा, सोचिए कि उन्होंने क्या कहा, क्योंकि वह एक ऐसा सेना प्रमुख चाहते हैं जो इस पद के लिए सबसे उपयुक्त हो। सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने सेना के खिलाफ पूर्व प्रधानमंत्री के बयान पर नाखुशी जाहिर की थी। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, आईएसपीआर ने एक बयान में कहा कि पीटीआई अध्यक्ष द्वारा फैसलाबाद की एक रैली के दौरान सेना के वरिष्ठ नेतृत्व के बारे में अपमानजनक और गैरजरूरी बयानों से सेना हताश है।

सेना के मीडिया विंग ने कहा कि अफसोस की बात है कि सेना के वरिष्ठ नेतृत्व को ऐसे समय में बदनाम करने और कमजोर करने का प्रयास किया गया, जब सैनिक हर दिन लोगों की सुरक्षा के लिए अपनी जान दे रहे थे। सेना ने कहा कि सीओएएस की नियुक्ति पर विवाद पैदा करने की वरिष्ठ राजनेता की कोशिश सबसे दुर्भाग्यपूर्ण और निराशाजनक है। आईएसपीआर ने कहा कि सेना के वरिष्ठ नेतृत्व के पास देशभक्ति और पेशेवर साख को किसी भी संदेह से परे साबित करने के लिए दशकों पुरानी त्रुटिहीन और मेधावी सेवा है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story