बाजवा सेवा विस्तार मामले में कानून मंत्री पर बरसे इमरान

Imran slams law minister in Bajwa service expansion case
बाजवा सेवा विस्तार मामले में कानून मंत्री पर बरसे इमरान
बाजवा सेवा विस्तार मामले में कानून मंत्री पर बरसे इमरान

इस्लामाबाद, 26 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान में सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के सेवा विस्तार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा निलंबित किए जाने से प्रधानमंत्री इमरान खान को धक्का लगा है। उनकी नाराजगी की गाज देश के कानून मंत्री पर गिरी है। मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इमरान अपने कानून मंत्री पर जमकर बरसे।

जियो न्यूज उर्दू ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। इमरान इस बात से नाराज थे कि आखिर इस मामले में कानून मंत्रालय कर क्या रहा था, उसने पहले से सभी औपचारिकताएं पूरी क्यों नहीं कीं।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कैबिनेट की बैठक का जो एजेंडा था, उस पर बात होने के बजाए बाजवा के सेवा विस्तार को सर्वोच्च अदालत द्वारा रोके जाने का मुद्दा छा गया।

सूत्रों ने कहा कि बाजवा के सेवा विस्तार की अधिसूचना को रोके जाने पर प्रधानमंत्री खान बेहद गुस्से में दिखे और वह कानून मंत्री फरोग नसीम पर बरस पड़े।

सूत्रों ने कहा कि इमरान ने कहा कि जब सेवा विस्तार का मामला तय हो चुका था तो फिर तमाम औपचारिकताएं पूरी क्यों नहीं की गईं, कानून मंत्रालय ने कोताही क्यों बरती और तमाम कानूनी पहलुओं पर काम क्यों नहीं किया गया।

सूत्रों ने बताया कि इमरान के बरसने पर कैबिनेट की बैठक में सन्नाटा छा गया। नतीजा यह रहा कि बैठक के मूल एजेंडे को कुछ देर तक विचार के लिए नहीं उठाया गया।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने सैन्य प्रमुख बाजवा के कार्यकाल में विस्तार की अधिसूचना को निलंबित कर दिया है और कहा है कि प्रधानमंत्री को यह अधिकार नहीं है कि वह सैन्य प्रमुख का कार्यकाल बढ़ा सके।

Created On :   26 Nov 2019 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story