इमरान की पार्टी दोबारा लंबा मार्च अब 9 नवंबर से शुरू करेगी

Imrans party will again start the long march from November 9
इमरान की पार्टी दोबारा लंबा मार्च अब 9 नवंबर से शुरू करेगी
पाकिस्तान इमरान की पार्टी दोबारा लंबा मार्च अब 9 नवंबर से शुरू करेगी
हाईलाइट
  • नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने अपनी योजना में बदलाव किया है। अब वह मंगलवार के बजाय बुधवार से अपना लंबा मार्च फिर से शुरू करेगी। पिछले हफ्ते मार्च के दौरान पीटीआई प्रमुख इमरान खान पर गोली चलाई गई थी, जिसके बाद मार्च स्थगित कर दिया गया था। यह जानकारी मीडिया ने दी।

द न्यूज ने बताया कि इस्लामाबाद कैपिटल सिटी पुलिस ने फिर से मार्च शुरू होने से पहले संघीय राजधानी में बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है और सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब के आईजी को खान पर हत्या के प्रयास की प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है।

पीटीआई अध्यक्ष ने पार्टी के लंबे मार्च को फिर से शुरू करने को एक और दिन के लिए टाल दिया है। पार्टी नेता फवाद चौधरी ने पुष्टि की कि मार्च अब मंगलवार के बजाय बुधवार से फिर से शुरू होगा।

जियो न्यूज ने इमरान खान के हवाले से कहा, मेरा लंबा मार्च किसी भी हालात में अपना मकसद हासिल करके रहेगा। आम चुनाव की तारीख मिलने के बाद ही हम लौटेंगे।

खान ने कहा कि आसिफ अली जरदारी और नवाज शरीफ के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि मार्च का नेतृत्व पीटीआई नेता असद उमर और शाह महमूद कुरैशी करेंगे। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों (एलईए) ने कथित तौर पर पीटीआई के प्रमुख नेताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का फैसला किया है।

सूत्रों ने बताया कि परवेज खट्टक, शेख राशिद शफीक, आमिर कयानी, अली अमीन गंडापुर और आमिर डोगर समेत पीटीआई नेताओं को गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा, इस्लामाबाद हवाईअड्डे की ओर जाने वाले रास्ते को अवरुद्ध करने में शामिल व्यक्तियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Nov 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story