दिवाली स्वागत समारोह में पीएम ऋषि सुनक ने सरकारी आवास पर जलाए दिये, देशवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं

In the Diwali reception, PM Rishi Sunak lit the fire at the official residence, wishing the countrymen a very Happy Diwali
दिवाली स्वागत समारोह में पीएम ऋषि सुनक ने सरकारी आवास पर जलाए दिये, देशवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं
दीपावली स्वागत समारोह कार्यक्रम दिवाली स्वागत समारोह में पीएम ऋषि सुनक ने सरकारी आवास पर जलाए दिये, देशवासियों को दी दीपावली की शुभकामनाएं
हाईलाइट
  • ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारतीय मूल के ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने पहली बार 10 डाउनिंग स्ट्रीट स्थित अपने सरकारी पीएम आवास पर पहुंचे। वहां उन्होंने दिवाली स्वागत समारोह में दीपक जलाए, साथ ही देशवासियों को दीवाली की शुभकामनाएं भी दी। साथ ही कहा कि दिवाली रिसेप्शन में शामिल होकर काफी अच्छा लगा। 

पीएम सुनक ने ट्वीट कर कही ये बात

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने ट्वीट किया कि 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर आयोजित दिवाली स्वागत समारोह में आकर बहुत अच्छा लगा। मैं एक ऐसा ब्रिटेन बनाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा, जहां हमारे बच्चे और हमारे पोते व पोतियां अपने दीये जला सकें और भविष्य को नई उम्मीदों के साथ देख सकें। सभी को दीपावली की शुभकामनाएं। गौरतलब है कि दिवाली की शाम को कंटर्वेटिव पार्टी के नए नेता चुने जाने के बाद सुनक ने मंगलवार को किंग चार्ल्स-III के साथ मुलाकात के बाद भारतवंशी सुनक ने औपचारिक रूप से ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री के रूप में कार्यभार संभाला है।

पीएम बनने के बाद कड़े फैसले ले सकते हैं सुनक

ब्रिटेन इन दिनों आर्थिक संकट से जूझ रहा है। यही वजह रही है कि ब्रिटेन की पीएम रहीं लिज ट्रस ने हाल ही में अपने इस्तीफा दे दिया था। क्योंकि उन्होंने अर्थव्यवस्था को ठीक करने का वादा किया था लेकिन विफल रहीं। अब माना जा रहा है कि नए पीएम सुनक अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए कड़े फैसले ले सकते हैं।

हालांकि, उन्होंने देश की जनता को आश्वासन दिया है कि वह देश के आर्थिक संकट से निपटने के दौरान सहज भाव से कार्य करेंगे। ब्रिटेन की सियासत में सात हफ्ते में तीसरे प्रधानमंत्री बने सुनक ने कैबिनेट बैठक में कहा कि आर्थिक स्थिरता व राजकोषीय स्थिरता दिल व दिमाग में होगी। आगे उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि यह सरकार चुनौती का सामना कर सकती है तथा पूरे ब्रिटेन के लिए काम कर सकती है।

 

 

 

Created On :   27 Oct 2022 6:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story