बढ़ी हुई कीमतों का कनाडा के लोगों पर पड़ेगा खराब असर

Increased prices will have a bad effect on the people of Canada
बढ़ी हुई कीमतों का कनाडा के लोगों पर पड़ेगा खराब असर
कोरोना महामारी बढ़ी हुई कीमतों का कनाडा के लोगों पर पड़ेगा खराब असर
हाईलाइट
  • वस्तुओं की उपलब्धता मुश्किल

डिजिटल डेस्क, ओटावा। कनाडा के लोगों को खाद्य बिलों में रिकॉर्ड स्तर पर सबसे बड़ी वार्षिक वृद्धि देखने की उम्मीद है क्योंकि देश की खाद्य मूल्य रिपोर्ट के अनुसार कोरोना महामारी के कारण आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों ने कीमतों और वस्तुओं की उपलब्धता को मुश्किल बना दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की ओर से गुरुवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार भोजन की बढ़ी हुई कीमतों का कनाडा के लोगों पर 2021 में कोरोना महामारी के दौरान प्रभाव पड़ा। यह समस्या 2022 में और भी खराब होने वाली है। चार लोगों वाले एक परिवार के किराना बिल के लिए खाद्य मूल्य मुद्रास्फीति में 5 से 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और 2022 में यह और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। हमेशा की तरह कई तरह के भोजन की कीमत अलग-अलग दरों पर बढ़ने की उम्मीद है। डेयरी और पके हुए सामान तुलनात्मक रूप से बहुत ज्यादा महंगे होने की उम्मीद है, जबकि मांस और समुद्री भोजन तुलनात्मक रूप से कम महंगे होंगे।

डलहौजी विश्वविद्यालय और गल्फ विश्वविद्यालय द्वारा प्रकाशित एक वार्षिक रिपोर्ट वर्तमान में उपलब्ध सबसे व्यापक डेटा है, जिसमें बताया गया है कि सभी कनाडाई भोजन की बढ़ी हुई कीमतों से प्रभावित होंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि 2022 में किराना बिल और भी ज्यादा बढ़ेगा। परिवहन और श्रम लागत के साथ-साथ फीड, ऊर्जा और उर्वरक जैसी चीजों के लिए इनपुट लागत के कारण डेयरी ज्यादा महंगा होगा। कैनेडियन डेयरी आयोग ने कहा कि 2022 में खुदरा दूध की कीमतों में 8.4 प्रतिशत की वृद्धि होगी, जो उत्पादन पक्ष पर अतिरिक्त लागत के कारण होगी। रिपोर्ट में कहा गया कि पके हुए माल की कीमतों में भारी वृद्धि हुई है क्योंकि भीषण गर्मी गेहूं और अन्य फसलों के लिए विनाशकारी साबित हुई।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Dec 2021 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story