भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की पत्नी को करोड़ों का फायदा, जानें क्या है इंफोसिस कनेक्शन?

Indian-origin British PM Rishi Sunaks wife benefits in crores, know what is Infosys connection?
भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की पत्नी को करोड़ों का फायदा, जानें क्या है इंफोसिस कनेक्शन?
सुनक बने पीएम तो हो रही पत्नी की चर्चा भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक की पत्नी को करोड़ों का फायदा, जानें क्या है इंफोसिस कनेक्शन?
हाईलाइट
  • अक्षता मूर्ति इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने अपना पदभार ग्रहण कर लिया है। इसी बीच सुनक भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिस को लेकर सुर्खियों में हैं। लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर में सुनक का इंफोसिस के साथ क्या कनेक्शन है? दरअसल, पीएम ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति इंफोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति की बेटी हैं। बताया जाता है कि इंफोसिस में अक्षिता की बड़ी हिस्सेदारी है। वित्तीय वर्ष 2022-2023 के लिए इंफोसिस अपने शेयर होल्डर्स को हर शेयर पर 16.50 रूपए का अंतरिम डेविडेंड दे रही है। 

अक्षता मूर्ति के डिविडेंड के तौर पर मिलेंगे इतने रूपए

सितंबर 2022 महीने के तिमाही शेयर होल्डिंग डेटा के मुताबिक, ब्रिटेन के नए पीएम ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति के पास इंफोसिस के 3,89,57,096 शेयर हैं। खबरों के मुताबिक, कंपनी में अक्षता की हिस्सेदारी 1.07 फीसदी है। इंफोसिस हर शेयर पर 16.50 रूपए अंतरिम डिविडेंड दे रही है। ऐसे में अक्षता मूर्ति को इंफोसिस से अंतरिम डिविडेंड के रूप में 64.27 करोड़ रुपए मिलेंगे। अक्षता मूर्ति और ऋषि सुनक की शादी साल 2009 में हुई है। 

5 साल में रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा शेयर

भारतीय आईटी कंपनी इंफोसिसस के शेयर पिछले 5 साल में 225 फीसदी चढ़ गए हैं। कंपनी के शेयर 3 नवंबर 2017 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 463.33 रूपए के स्तर पर थे।  कंपनी के शेयर 28 अक्टूबर 2022 को बीएसई 1509.40 रूपए के स्तर पर बंद हुए हैं। शुरूआती दौर से अब तक इंफोसिस ने 1 लाख 58 हजार से अधिक का रिटर्न दिया है।


डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें। 

Created On :   28 Oct 2022 10:25 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story