भारतीय सैनिक कश्मीर में बर्फ पर फिसलकर सीमा पार चला गया : रिपोर्ट

Indian soldier slipped on the ice in Kashmir and crossed the border: report
भारतीय सैनिक कश्मीर में बर्फ पर फिसलकर सीमा पार चला गया : रिपोर्ट
भारतीय सैनिक कश्मीर में बर्फ पर फिसलकर सीमा पार चला गया : रिपोर्ट
हाईलाइट
  • भारतीय सैनिक कश्मीर में बर्फ पर फिसलकर सीमा पार चला गया : रिपोर्ट

दुबई, 13 जनवरी (आईएएनएस)। सीमा पर तैनात एक भारतीय फौजी बर्फ में फिसलकर पाकिस्तान के कब्जे वाले क्षेत्र में जा पहुंचा। यह जानकारी दुबई से प्रकाशित समाचार पत्र खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट में दी गई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कश्मीर में तैनात हवलदार राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसलकर सीमापार पाकिस्तान के कब्जे वाले इलाके में चले गए। वह कश्मीर के गुलमर्ग इलाके में नियमित गश्त पर थे, जब यह हादसा हुआ।

खलीज टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि नेगी की यूनिट ने उनकी पत्नी राजेश्वरी को फोन कर घटना की जानकारी दी है। उन्हें बताया गया कि नेगी लापता हैं और हो सकता है कि वह पाकिस्तानी कब्जे वाले इलाके में हों। नेगी के परिवार ने भारत सरकार से उनकी सुरक्षित वापसी की गुहार लगाई है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है कि उनकी कस्टडी में कोई भारतीय सैनिक है या नहीं है।

भारतीय सेना ने कहा है कि नेगी की तलाश के लिए अभियान चल रहा है। उन्हें सुरक्षित खोजने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

देहरादून की अंबीवाला सैनिक कॉलोनी के रहने वाले नेगी ने 2002 में गढ़वाल राइफल्स रेजिमेंट ज्वाइन की थी। वह अक्टूबर में देहरादून आए थे और नवंबर से गुलमर्ग में तैनात थे।

Created On :   13 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story